रवि किशन और मनोज तिवारी की कुछ अनसुनी बाते


August 7, 2021

भोजपुरी फिल्मों के ‘अमिताभ बच्चन’ के नाम से मशहूर रवि किशन आज हिंदी सिनेमा का जाना-पहचाना नाम हैं। उन्होंने कई भोजपुरी और हिंदी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने साल 2006 में ‘बिग बॉस’ के कंटेस्टेंट बनकर काफी पॉपुलैरिटी हासिल की थी। रवि किशन ने न केवल अभिनय में नाम कमाया, बल्कि उन्होंने राजनीति में भी कदम रखा है। रवि किशन उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सांसद हैं।

रवि किशन को बचपन से ही अभिनय का शौक था। उनके पिता मंदिर में पुजारी थे। उन्हें एक्टिंग बिल्कुल भी पसंद नहीं थी। बहुत जिद करने पर मां ने उसे 500 रुपए दिए, जिससे वह मुंबई आ गया। शुरुआत में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। कभी-कभी वह खाली पेट सो जाते था। आज रवि किशन की करोड़ों में कमाई, जानिए नेटवर्थ, कार, बंगले के बारे में।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज रवि किशन की कुल संपत्ति 18 करोड़ के आसपास है। हर महीने की सैलरी की बात करें तो वह 25 लाख से ज्यादा कमाते हैं। वहीं अगर सालाना आय की बात करें तो ये भोजपुरी कलाकार हर साल 3 करोड़ से ज्यादा की कमाई करते हैं। रवि किशन के पास एक Mercedes Benz और एक Toyota है।

साथ ही रवि किशन की कुल संपत्ति में पिछले कुछ वर्षों में लगभग 24% की वृद्धि देखी गई है। इसके अलावा वह विभिन्न ब्रांडों का विज्ञापन करता है और उसकी आय का बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट और व्यक्तिगत निवेश से आता है।

मनोज तिवारी भोजपुरी के बहुत ही मशहूर और सुपरस्टार हैं। वह फिल्म “ससुरा बड़ा पैसा वाला” में दिखाई दिए। वह भोजपुरी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता-गायक में से एक हैं। मनोज तिवारी एक प्रसिद्ध अभिनेता, संगीत निर्देशक, गायक और टेलीविजन प्रस्तोता थे। वह 2010 में बिग बॉस 4 में दिखाई दिए। मनोज तिवारी भोजपुरी भाषा की फिल्मों में अपने उत्कृष्ट काम के लिए जाने जाते हैं। मनोज तिवारी भोजपुरी सिनेमा के बड़े सितारों में से एक हैं।

भोजपुरी सुपरस्टार और भाजपा नेता मनोज तिवारी के पास 24 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है, जिसमें पांच कारें- ऑडी क्यू7, मर्सिडीज बेंज, टोयोटा फॉर्च्यूनर, टोयोटा इनोवा और होंडा सिटी शामिल हैं, जिनकी कुल बाजार कीमत 54 लाख रुपये से अधिक है। लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपने नामांकन पत्र के साथ।

तिवारी के पास 15.76 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति और 8.52 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। उन्होंने 1.36 करोड़ रुपये के कर्ज की भी घोषणा की।

हलफनामे के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार की 2017-18 में वार्षिक आय लगभग 48 लाख रुपये थी – पिछले वर्ष में 80 लाख रुपये से अधिक – गायन, अभिनय, वेतन सहित आय स्रोतों से। कार्यवाहक सदस्य, संसद सदस्य के रूप में वेतन, संपत्ति से किराये की आय और बैंकों से ब्याज।

तिवारी ने अपने विभिन्न बैंक खातों में 3.5 लाख रुपये कैश-इन-हैंड और लगभग 7.36 करोड़ रुपये घोषित किए हैं। उनके पास 13.43 करोड़ रुपये के आवासीय भवन, लगभग 2.08 करोड़ रुपये की गैर कृषि भूमि और 25 लाख रुपये की कृषि भूमि भी है।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *