बिहार ने इन दस भोजपुरी अभिनेताओं और अभिनेत्रीओ को बनाया करोड़पति


December 18, 2020

भोजपुरी फिल्म उद्योग उन फिल्मों को संदर्भित करता है जो पश्चिमी बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड और दक्षिणी नेपाल में मधेश में भोजपुरी भाषा में निर्मित होती हैं। यह अब ‘2000 करोड़ का उद्योग बन गया है। कई अभिनेताओं की तरह, कई भारतीय टेलीविजन अभिनेताओं ने भी भोजपुरी फिल्मों के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की है।

Rashmi Desai Bihar

Rashmi Desai Bihar

रश्मि देसाई

अभिनेत्री रश्मि देसाई टेलीविजन उद्योग में एक लोकप्रिय चेहरा हैं। वह छोटे पर्दे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं में से हैं। टेलीविजन धारावाहिक, उत्तान में उन्हें अपने अभिनय कौशल के लिए बहुत सराहना मिली। उसके बाद, उन्हें नच बलिए और दिल से दिल तक जैसे कई शो में देखा गया और वर्तमान में बिग बॉस 13. एक प्रतियोगी है। रिपोर्टों के अनुसार, रश्मि देसाई एक गुजराती परिवार से आती हैं और कई भोजपुरी फिल्मों में देखी गई हैं। वर्ष 2004 से 2010 तक, उन्होंने कुल उन्नीस भोजपुरी फिल्में की हैं। यहाँ एक भोजपुरी फिल्म में उसकी विशेषता वाली एक क्लिप है रश्मि ने अपना पहला डेब्यू भोजपुरी फिल्म ‘बलमा बड़ा नादान’ में किया।बाद के वर्षों में, रश्मि ने विभिन्न हिट भोजपुरी फिल्मों में अभिनय किया जैसे गज़ब भेल राम, काबिल आय बहार, और कई अन्य

Amrapali Dubey Bihar

Amrapali Dubey Bihar

आम्रपाली दुबे

आम्रपाली दुबे एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं, जिन्हें भोजपुरी फिल्मों में अक्सर देखा जाता है। आम्रपाली को पच्चीस से अधिक भोजपुरी फिल्मों में चित्रित किया गया है। वह भोजपुरी फिल्म उद्योग के प्रशंसकों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं और अक्सर उन्हें मजबूत महिला मुख्य भूमिकाएं निभाते हुए देखा जाता है। इसके अलावा, आम्रपाली ज़ी टीवी पर कई हिंदी टेलीविज़न श्रृंखलाओं में नाम दे चुकी हैं, जैसे रेना है तेरी पलकें की छाँव में, साट तेरे और मायका। वह मेरा नाम करीगी रोशन में भी देखा गया था। अभिनेता सहारा वन फिक्शन शो हॉन्टेड नाइट्स में थे।

Manoj Tiwari Bihar

Manoj Tiwari Bihar

मोना लीसा

अंतरा बिस्वास, जिसे उनके मंच नाम मोना लिसा से बेहतर जाना जाता है, ने 2016 में बिग बॉस सीजन 10 में आने के बाद बहुत लोकप्रियता हासिल की। ​​उन्होंने 125 से अधिक फिल्में की हैं और हिंदी, बंगाली, ओडिया, तमिल, कन्नड़, और में भी दिखाई दी हैं तेलुगु फिल्में। मोनालिसा ने टेलीविजन श्रृंखला नज़र में मोहाना का किरदार निभाया है, जो स्टार प्लस पर प्रसारित होती थी। इस भूमिका के लिए, उन्हें आलोचकों और दर्शकों से उच्च प्रशंसा मिली।

Manoj Tiwari Bihar

Manoj Tiwari Bihar

मनोज तिवारी

मनोज तिवारी एक भारतीय राजनीतिज्ञ, गायक, अभिनेता, टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता और संगीत निर्देशक हैं जो मुख्य रूप से भोजपुरी फिल्म उद्योग में काम करते हैं। उन्होंने सैकड़ों भोजपुरी फिल्मों में अभिनय किया है और 2005 में उस शैली के दो प्रमुख पुरुष सितारों में से एक होने की सूचना मिली थी। तिवारी राजनीति में भी शामिल हैं, जिन्होंने 2009 के समाजवादी पार्टी के लिए राष्ट्रीय चुनाव लड़ा था। उन्होंने 2014 के भारतीय आम चुनावों में भाजपा से उत्तर पूर्वी दिल्ली (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) जीता।

Ravi Kishan Bihar

Ravi Kishan Bihar

रवि किशन

जून 2008 में, ईटीवी भोजपुरी सिनेमा सम्मान 2008 समारोह में किशन को मोस्ट पॉपुलर एक्टर का अवार्ड दिया गया। लोकप्रिय रियलिटी शो जैसे कि बिग बॉस, और हाल ही में एक से बड़कर एक – जलवे सितारें के ने उन्हें शीर्ष भारतीय टेलीविजन अभिनेताओं की अग्रिम पंक्ति में ला खड़ा किया है। 2008 में, उन्होंने ज़ी पर सेलिब्रिटी डांस पर आधारित रियलिटी शो बाथरूम सिंगर, नमन: एक सनसनी (ज़ी टीवी) | एक से बधकर एक – जलवे सितारोन के] की सह-मेजबानी शुरू की। किशन ने दो सीज़न के लिए एनडीटीवी इमेजिन पर रियलिटी शो राज़ पिचले जनम का की मेजबानी की। उन्होंने 2010 में फिल्म निर्देशक श्याम बेनेगल [8] और मणिरत्नम के साथ काम किया।अमेरिकी फिल्म कंपनी PUN फिल्म्स द्वारा निर्मित किशन, जल देह दुनी तोहरे प्यार में, को कान फिल्म महोत्सव 2010 में इंडिया पवेलियन में दिखाया गया था।

Vinay Anand Bihar

Vinay Anand Bihar

विनय आनंद

विनय आनंद (जन्म 23 मार्च 1978) एक भारतीय अभिनेता हैं, जिन्होंने लगभग 60 हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में अभिनय किया है। दिल ने डर यार क्या, सौतेला, जहान जायेगे हमगेगा और आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया, विनय आनंद जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले विनय आनंद बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा से भी संबंधित हैं।

सबीहा शेख

Rani Chaterjee Bihar

Rani Chaterjee Bihar

सबिहा शेख (जन्म 3 नवंबर 1989), जिन्हें रानी चटर्जी के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं, जो मुख्य रूप से भोजपुरी भाषा की फिल्मों में काम करती हैं। [1] वह ससुरा बड़ा पैसावाला, सीता, देवरा बड़ा सतवाला और रानी नंबर 786 जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं। रानी चटर्जी ने 2003 में मनोज तिवारी की विशेषता वाली भोजपुरी पारिवारिक नाटक ससुरा बड़ा पैसावाला में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। फिल्म सफल रही और कई पुरस्कार जीते। 6 वें भोजपुरी अवार्ड्स 2013 ने चटर्जी को नागिन में उनके प्रदर्शन के लिए वर्ष की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री घोषित किया।

Sambhawna Seth Bihar

Sambhawna Seth Bihar

सांभवना सेठ

संपूर्ण भोजपुरी सिनेमा में सांभवना सेठ सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक है। वह बॉलीवुड में आइटम गर्ल के रूप में दिखाई दी हैं। उन्होंने 20 से अधिक भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। वह रियलिटी शो बिग बॉस सीज़न 2 में एक प्रतियोगी थीं और उन्होंने बिग बॉस 8 में भी प्रतियोगियों को चुनौती दी थी; लेकिन अंततः बेदखल हो गया। उनका जन्म 21 नवंबर 1980 में हुआ था। वह भोजपुरी सिनेमा के बाद पूरे भारत में, विशेष रूप से पूर्वी यूपी, बिहार और विदेशों में अभिनय के लिए बहुत बड़ी प्रशंसक हैं। वह अभिनय के साथ-साथ नृत्य में भी बहुत अच्छी है।

Shubhi Sharma Bihar

Shubhi Sharma Bihar

शुभी शर्मा

शुभी शर्मा (जन्म 27 मार्च) एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से भोजपुरी भाषा की फिल्मों में सक्रिय हैं। वह प्रलेश लाल यादव के सामने चलनी के चायल दूल्हा में अपनी भूमिका के लिए जानी जाती हैं, जिसके लिए उन्हें 5 वीं बी में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए पुरस्कार मिला।

Pakhi Hegde Bihar

Pakhi Hegde Bihar

पाखी हेगड़े

पाखी हेगड़े ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत मुख्य बनुंगी मिस इंडिया नाम के दूरदर्शन पर एक डेली सोप में मुख्य भूमिका के साथ की थी। इसके बाद उन्होंने मनोज तिवारी के साथ भइया हमार दयावान, परमवीर परशुराम और गंगा जमुना सरस्वती में काम किया, और पवन सिंह के साथ प्यार मोहब्बत ज़िंदाबाद और देवर भाभी में काम किया।हेगड़े ने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म गंगा देवी में काम किया। उन्होंने सयाजी शिंदे और महेश मांजरेकर के साथ मराठी फिल्म सत ना गत में महिला नायक की भूमिका निभाई। उन्होंने एक तुलु फिल्म, बंगारदा कुराल भी की है। उनकी दो बेटियाँ आशना हेज और ख़ुशी हेगड़े हैं, और अपने परिवार के साथ मुंबई में रहती हैं।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *