विदेश में किस भोजपुरी सुपरस्टार का सबसे ज्यादा बोलबाला


August 2, 2021

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री ने भारत में एक महत्वपूर्ण  कद हासिल किया है, यह कुछ एक्टर्स और सिंगर्स ने भिजपुरी और अन्य फिल्म इंडस्ट्री से उतनी ही प्यार बटोरा है।

कई भोजपुरी गायकों को उनकी मधुर आवाज और अविश्वसनीय टैलेंट के लिए सरहाया जाता है, जिससे उन्हें पूरे देश और विदेश से तगड़ा फैन फॉलोइंग मिलती है। हम आपको आपके पसंदीदा भोजपुरी स्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया भर में सबसे पसंदीदा हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री के सभी टॉप ए लिस्टर सितारों की विदेशी भूमि में बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनका सबसे ज्यादा पसंदीदा कौन है? खैर, पहले हम उन अन्य सितारों के बारे में बताते हैं जिनके फैन का एक बहुत बड़ा बेस है और आखरी में हम आपको विदेशों में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले सितारे के बारे में बताएंगे।

दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ

अब तक के सर्वश्रेष्ठ भोजपुरी गायकों में शामिल प्रमुख कलाकार से वाले गायक दिनेश लाल यादव “निरहुआ” हैं। निरहुआ की विदेशों में बड़ी फैन फॉलोइंग है।

यह सितारा उत्तर प्रदेश के गाजीपुर का रहने वाला है, और एक कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया, बाद में उद्योग में एक टॉप प्रदर्शन करने वाला कलाकार बन गया। उन्हें ‘निरहुआ’ नाम से सबसे अधिक जाना जाता है। वह भोजपुरी सिनेमा के प्रमुख अभिनेताओं में से एक हैं और अपनी फिल्मों, निरहुआ हिंदुस्तानी (2014), निरहुआ रिक्शावाला (2014), संघर्ष (2018), बॉर्डर (2018) के लिए जाने जाते हैं। , और भी कई।

मनोज तिवारी

हम जिस भी बिंदु पर अब तक के बेस्ट भोजपुरी गायकों की चर्चा करते हैं, मनोज तिवारी नामक स्टार सूची में आते ही है। स्टार को अपने राष्ट्रों और अन्य देशों से भी जबरदस्त प्यार मिला।

उन्होंने 2003 में फिल्म ‘ससुरा बड़ा पैसावाला’ में मुख्य भूमिका निभाई जो बॉक्स ऑफिस पर एक रिकॉर्ड हिट थी। मनोज ने ब्लॉकबस्टर बॉलीवुड फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में ‘जिया हो बिहार के लाला’ गाया है। उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म ‘फैन’ के लिए ‘जबरा फैन’ का भोजपुरी वर्जन भी गाया है। टीवी से लेके राजनीति तक मनोज जी हर जगह धमाल मचा चुके है।

खेसारी लाल यादव 

खेसारी लाल यादव एक और अमेजिंग भोजपुरी गायक हैं, जिन्होंने एक गायक के साथ-साथ एक परफॉर्मेस करने वाले कलाकार के रूप में फेमस होने का अवसर मिला।

खेसारी लाल यादव भोजपुरी सिनेमा के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक हैं और उनके बड़े पैमाने पर प्रशंसक भी हैं। और फैंस उनके नए गाने और फिल्मों पर अपना प्यार बरसाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। विदेशों में उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री को अब तक अनगिनत म्यूजिक कलेक्शन दिए हैं।

लास्ट बट नॉट द लिस्ट

 पवन सिंह 

सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली पर्सनैलिटी और सबसे पसंदीदा पवन सिंह हैं। पवन सिंह के सफल गाने एक कारण है कि उनके प्रशंसक दीवाने हैं और यह एक निश्चित सीमा तक सीमित नहीं है।उनके फैंस सिमी के उस पार और दुनिया के हर कोने में है। अब तक के सबसे प्रसिद्ध भोजपुरी गायकों की सूची में फेवरेट नाम पवन सिंह का है, जिनका सबसे लोकप्रिय गीत “लॉलीपॉप लागेलु” 2008 में चार्टबस्टर बन गया था। यह सितारा अपने गीत लॉलीपॉप लागेलु के बाद दुनिया भर में प्रसिद्ध हुआ।

उन्होंने “ओढ़निया वाली” और “कांच कसैली” सहित कई हिट फिल्में भी दी हैं।उनकी हिट सांग लॉलीपॉप लागेलु को आज भी कई लोग डांस रीमेक और सांग रीमेक करते है। पूरा दुनिया उनके इस ट्रैक पर झूम कर नाचता है। ये एक पार्टी एंथम है।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *