रितेश पांडेय को कैसे मिली शौहरत, जानिए उनकी स्ट्रगल स्टोरी। Ritesh Pandey Story News


September 8, 2021

किसी को शौहरत रातों रात मिल जाती है तो किसी को कड़ी मेहनत करने के बाद वो मुकाम हासिल होता है। हम आपको ऐसे ही कलाकार की कहानी सुनाने जा रहे है। जिसने अपना सब कुछ लगा दिया। इस फेम और नेम पाने के लिए। हम बात कर रहे है भोजपुरी के दमदार कलाकार रितेश पांडेय के बारे में। रितेश पांडेय एक उभरता कलाकार जो की आज किसी पहचान का मोहताज नहीं हैं। उनके लिए यहां तक पहुंचना बिल्कुल आसान नहीं था, इसके लिए उन्होंने बहुत कड़ी मेहनत की है।

Bhojpuri Super star singer ritesh pandey new bhojpuri song Tu Bhulailu Video

Bhojpuri Super star singer ritesh pandey new bhojpuri song Tu Bhulailu Video

कभी ऐसा हालात रहा कि वो दुकानों पर जा-जाकर अपना एलबम लेने के लिए लोगों से अपील किया करते थे। जब रितेश पांडे का आज का वक्त देखा जाता है तो अब उनके लाखों लोग उनके गाने के पीछे दीवाने हैं और उनके सांग रिलीस का इन्तेजार करते है। एक तरफ उनके स्ट्रगलिंग डेज की बात करे जो की उस  वक्त था जब दुकानों पर जाकर वो लोगों से मिनाते  किया करते थे कि लोग उनके गाने को अपने फोन पर सुने। ऐसी बहुत ही संघर्ष और कठिनाई वाली जिंदगी की रितेश पांडेय जी की जहाँ वो अपने जीवन में बुरा से बुरा वक्त देखा है। रितेश पांडे को उनके गाने जैसे   ‘हेल्लो कौन’ , ‘जा ए चंदा’, और ‘पियवा से पहिले’ गाने ने सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। उस सफलता की ऊंचाइयों से अब उन्हें शायद कभी भी पीछे मुड़कर देखना ना पडे़। रितेश पांडे ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि बचपन में उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी तो उनके पिता उन्हें लेकर वाराणसी चले गए थे। वहां जिस स्कूल में पिता पढ़ाते थे वहीं से रितेश ने अपनी पढ़ाई शुरू की। पढ़ाई में वह अच्छे निकले तो कई लोगों ने डॉक्टरी की तैयारी के लिए सलाह दी।

Superstar Ritesh Pandey Kanwar song 'Mera Bhola Hai Bhandari' rocked

Superstar Ritesh Pandey Kanwar song ‘Mera Bhola Hai Bhandari’ rocked

रितेश पांडे ने अपने बारे में एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके बचपन में उनकी परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी तो इस वजह से उनके पिता उन्हें लेकर वाराणसी चले गए थे। वहां जिस स्कूल में उनके पिता जी पढ़ाते थे वहीं पर रितेश भी पढ़ाई करते थे । पढ़ाई में वह अच्छे थे तो कई लोगों ने उन्हें डॉक्टरी की तैयारी करने की सलाह दी। लेकिन, रितेश पांडेय को तो बचपन से ही सिंगिंग का शौक था। उनके दोस्तों ने भी उन्हें सिंगर बने की सलाह दी । बाद में उनके परिवार का भी साथ मिला। पर, रितेश के पास उतने पैसा नहीं था कि अपना खुद का एलबम निकाल सकें। रितेश पांडेय अपनी डिग्री कम्पलीट करने के बाद एक प्लेटफार्म ढूंढ रहे थे। पर प्लेटफार्म की तलाश में  उन्हें सिर्फ निराशा मिल रहा था। रितेश पांडेय को कोई प्लेटफार्म आसानी से  नही मिला ताकि वो अपना टैलेंट दिखा सके और अपना कैरियर सिंगिंग में बना सके।

Ritesh Pandey's first international Bhojpuri album song 'Lachke Kamariya' with Madhu Sharma Viral

Ritesh Pandey’s first international Bhojpuri album song ‘Lachke Kamariya’ with Madhu Sharma Viral

रितेश पांडेय को में वाराणसी में एक स्टूडियो में जहां उन्होंने अपने एक गाने की रिकॉर्डिंग की वहीं उन्हें नौकरी पर रख लिया गया था। इसके बाद भी अभी रितेश पांडे की किस्मत उनका साथ नहीं दे रही थी।उन्होंने उस स्टूडियों से रिकॉर्डिंग का काम सिखा और रिकार्डिस्ट का भी उनको ज्ञान हो गाया। रितेश पांडेय उसी स्टूडियो में 2 साल तक रहते थे।   वही पर उन्हें जो भी काम होता था, मिलता था वो करते थे। रितेश पांडे की आवाज़ में एक एलबम निकला लेकिन उनका वो पहला एलबम चला नहि। लेकिन रितेश पांडे अपनी असफलता को निराशा में नही बदला। रितेश पांडेय ने फिर से मेहनत किया और एक दुसरा गाना तैयार किया। उन्होंने एक गाना तैयार किया जिसका नाम करुआ तेल था।यह उनके लिए वह समय था जब रितेश टूटने के कगार पर थे। इस गाने को लेकर उनके मन में ये आसा था कि यह गान हिट हो सकता है।
रीतेश पांडेय ने इस गाने की प्रोमशन करने के लिए खुद ही सारी काम करने के लिए फैसला ले लिए। रितेश पांडेय खुद ही  पोस्टर्स चिपकते। रितेश पांडेय ने अपने सांग को हिट करने के लिए अपने गाने को usb drive में भर कर अपने मित्रों के साथ साइकल चला कर यूपी और बिहार के दुकानों में जाते और उनको बोलते की अगर कोई भी अपने मोबाइल या मेमोरी कार्ड वगैरह में गाना डालने आए तो वो उनका गाना दाल दे। ये दिल में एक उम्मीद और कुछ करने गुजरने का जुनून ही आज रितेश पांडेय की कामयाबी का सच है।

क्योंकि कुछ समय बाद ही उनकी इतनी कड़ी मेहनत रंग लायी और उनका वो गाना बहुत हिट हुआ। उनका गाना यूपी और बिहार में ख़ूब सुना जाने लगा।उस गाने से रितेश पांडे की पॉपुलैरिटी  बढ़ने लगी थी और रितेश ने उसके बाद कई एलबम सांग निकाला जिसका ऑडियंस से उन्हें अच्छा खासा रिस्पांस मिला। रितेश पांडेय के लिए एक के बाद एक हिट गाने का दौर चला। रितेश पांडे को रातों रात फेम उनके गाने ‘जा ए चंदा’ ने दिलाया। इसके बाद  ‘पियवा से पहिले हमार रहलू’ और ‘हेल्लो कौन’ इन गानों ने भी रितेश को भोजपुरी इंडस्ट्री में एक जबरदस्त पहचान दिला दी। वह अपने गाने से हर बार इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है। अब तक उनकी हिट सांग हेलो कौन 800 मिलियन व्यूज क्रॉस कर चुकी है। रितेश की आवाज पावर स्टार पवन सिंह से हूबहू मिलती है। शुरुआत में तो ये  पहचानना मुश्किल हो जाता था कि आखिर इस सांग का सिंगर कौन है।

Story of Singer Ritesh Pandey's struggle Singing reached here at the temple Biography Success Story

Story of Singer Ritesh Pandey’s struggle Singing reached here at the temple Biography Success Story

कुछ दिन पहले ही रितेश पांडे का पहला इंटरनैशल सॉन्ग रिलीज हुआ है ‘लचके कमरिया’ जिसे उनके फैंस का खूब सारा प्यार मिल रहा है। ऐसे में ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि रितेश आने वाले समय में भोजपुरी सिनेमा में छाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। गायक के साथ ही वो एक एक्टर के रूप में भी वह खुद की पहचान बना रहे हैं। रितेश पांडे ने पाखी हेगड़े के साथ बलमा बिहार वाला 2 (2016) में मैंन लीड के रूप में भोजपुरी फिल्मों में अपनी शुरुआत की। बाद में, उन्होंने करम युग, ‘ट्रक ड्राइवर 2’,  और ये हमर जान तोहरे माई बसेला प्राण जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देकर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह मजबूत की। आप को अपने फेवरट स्टार रितेश पांडेय की इंस्पिरेशनल स्टोरी से क्या सीखने मिले। ये हमे जरूर बताए।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *