किसके पास कितना पैसा? कौन है सबसे अमीर भोजपुरी कलाकार


September 8, 2021
भोजपुरी सिनेमा ने न केवल पूरे देश में बल्कि दुनिया भर में अपनी दमदार पहचान बना लिया है।  हमारे बहुत से भोजपुरी सुपरहीरो है जो अपने अविश्वसनीय कौशल के माध्यम से हमारा भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं। क्या आप जानते हैं, कई भोजपुरी अभिनेता हैं जो अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं जो उन्हें सबसे अमीर भोजपुरी अभिनेता बनाता है। भोजपुरी सिनेमा उद्योग सबसे डेवलपिंग सिनेमा इंडस्ट्री में से एक है जो दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला इंडस्ट्री भी बन रहा है। ये भोजपुरी हस्तियां जो भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में मशहूर हैं। हम आपको सबसे पहले भोजपुरी के सभी पांच सितारों के बारे में बताएंगे और अंत में हम सबसे अमीर भोजपुरी सितारों के नाम का खुलासा करेंगे।
तो जानते है भोजपुरी के टॉप 5 सबसे अमीर भोजपुरी अभिनेताओं के बारे में
1. मनोज तिवारी
मनोज तिवारी एक भारतीय अभिनेता और गायक हैं जिनका जन्म 1 फरवरी 1971 को कैमूर,
बिहार में हुआ था। एक भोजपुरी अभिनेता और गायक होने के अलावा, वह एक राजनीतिज्ञ भी हैं और उत्तर पूर्वी दिल्ली से संसद सदस्य के रूप में कार्यरत हैं। वह भोजपुरी सिनेमा उद्योग का एक प्रसिद्ध चेहरा हैं और उन्होंने कई सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार, मनोज तिवारी की कुल संपत्ति ₹24 करोड़ रुपये है। मनोज तिवारी रिचेस्ट पॉपुलर व्यक्तियों में से एक हैं।
मनोज तिवारी बड़े मेगा स्टार में से एक। वह सबसे अधिक भुगतान वाली भोजपुरी फिल्म में उपलब्ध है। मनोज तिवारी हर फिल्म के लिए 50 लाख चार्ज करते हैं और दर्शकों से अच्छी कमाई के बाद प्लस प्रॉफिट शेयर करते हैं। मनोज तिवारी भोजपुरी फिल्म के गायक, परफ़ॉर्मर, एंकर, अभिनेता और संगीत निर्देशक हैं। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में फिल्म “जिया हो बिहार के लाल जिया तू हजार साला” का हिट गीत भी गाया है।
2. रवि किशन
रवि किशन एक भारतीय अभिनेता हैं जिनका जन्म 17 जुलाई 1969 को जौनपुर, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था। रवि किशन का जन्म का नाम रवींद्र श्यामनारायण शुक्ल है। वह भोजपुरी सिनेमा उद्योग का एक बहुत लोकप्रिय चेहरा हैं और कई भोजपुरी नई रिलीज़ हुई फिल्मों में अभिनय किया है। वह इतने मल्टी टैलेंटेड अभिनेता हैं कि उन्होंने न केवल भोजपुरी सिनेमा बल्कि तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया। रवि किसान की कुल संपत्ति ₹16.72 करोड़ रुपये है।
रवि किशन भोजपुरी और बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बड़े स्टार हैं। वह हर साल 15 से ज्यादा फिल्मों में काम करते हैं। रवि किशन जो ध्यान से फिल्म चुनते हैं वह भोजपुरी दुनिया में दूसरे सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेता हैं। उनकी एक फिल्म ने प्रति फिल्म 50 लाख से अधिक फीस लिया है।
भोजपुरी फिल्म उद्योग में एक्टिव होने के अलावा, रवि किशन वह नाम है जिसने बॉलीवुड के साथ-साथ दक्षिण भारत के फिल्म उद्योग में भी काम किया है। वह उन अभिनेताओं में से एक हैं जो शायद ही कभी और मुश्किल से एक फ्लॉप फिल्म देते हैं और उनकी अधिकांश फिल्में बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी सफलता होती हैं। उनका प्रभाव उद्योग में इतना अधिक है कि यह उनका नाम है जो फिल्मों के ज्यादातर टिकट बिकवा देता है। वह भारतीय फिल्म सिनेमा के सबसे प्रसिद्ध और प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक हैं।
3.  दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ
निरहुआ एक भारतीय भोजपुरी फिल्म अभिनेता, गायक, फिल्म निर्माता और टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता हैं। उनका जन्म 2 फरवरी 1979 को गाजीपुर, उत्तर प्रदेश, में हुआ था। निरहुआ का जन्म का नाम दिनेश लाल यादव है। निरहुआ न केवल भोजपुरी सिनेमा की मशहूर हस्ती हैं बल्कि एक सक्रिय राजनेता भी हैं। वह 2012 में लोकप्रिय टेलीविजन शो बिग बॉस 6 में भी दिखाई दिए थे। निरहुआ की कुल संपत्ति ₹ 6 करोड़ रुपये है। वह एक फिल्म साइन करने के 35-40 लाख रुपये चार्ज करते हैं। वह उत्तर प्रदेश के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं।
वह पिछले दो, तीन वर्षों में सबसे अधिक मांग वाले सुपरस्टार हैं। उनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करती है।
भोजपुरी फिल्म उद्योग के सबसे प्रतिभाशाली और टॉप रेटेड अभिनेताओं में से एक है। उन्हें भोजपुरी फिल्म उद्योग के लोगों और प्रशंसकों से भारी मात्रा में सराहना और पॉजिटिव अप्परेशशन मिली हैं। उन्होंने वर्ष 2015 में बॉक्स ऑफिस पर लगातार पांच सफल फिल्में दीं।
 4. पवन सिंह
पवन सिंह एक भारतीय अभिनेता, टॉप गायक और परफ़ॉर्मर हैं जिनका जन्म 5 जनवरी 1986 को आरा, बिहार, भारत में हुआ था। वह भोजपुरी सिनेमा उद्योग के एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं। उन्होंने कई नई भोजपुरी एक्शन फिल्मों में अभिनय किया है। उन्हें दो अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म पुरस्कारों के साथ कई पुरस्कारों और उपलब्धियों से सम्मानित किया गया है। भोजपुरी सिनेमा उद्योग में उनके योगदान के लिए उन्हें दादा साहब फाल्के फिल्म फाउंडेशन पुरस्कार भी मिला है। पवन सिंह की कुल संपत्ति लगभग 4.8 मिलियन अमरीकी डालर है।
पवन सिंह भोजपुरी फिल्म जगत के गायक और अभिनेता हैं। वह एक हाईएस्ट पेड हीरो भी हैं। पवन सिंह एक फिल्म के लिए 45 लाख प्रति फिल्म चार्ज करते थे।
भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक, पवन सिंह न केवल एक अभिनेता बल्कि एक गायक के रूप में भी हैं। यह उनका गीत लॉलीपॉप लागेलु था जो भारतीय और साथ ही वैश्विक स्तर पर बेहद लोकप्रिय हुआ। उन्हें उनकी एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग के लिए भी लोग खूब पसंद करते थे। उद्योग में उनके योगदान के लिए, वह उद्योग में बहुत लोकप्रिय और सफल हो गए। बिहार के आरा में जन्मे उन्होंने एक गायक के रूप में भोजपुरी के पॉप एल्बम में काम किया।
5.खेसारी लाल यादव
खेसारी लाल यादव एक भारतीय अभिनेता, गायक और मॉडल हैं जो मुख्य रूप से भोजपुरी फिल्मों में अभिनय करते हैं। उनका जन्म 15 मार्च 1986 को  सिवान, बिहार में हुआ था। वह भोजपुरी सिनेमा उद्योग में इतने प्रसिद्ध हैं कि उन्हें “ट्रेंडिंग स्टार” के रूप में भी जाना जाता है। उन्होंने 2012 में फिल्म “साजन चले ससुराल” के माध्यम से स्क्रीन पर अपनी शुरुआत की। वह 2019 में सबसे लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन शो बिग बॉस में से एक में भी दिखाई दिए। वह बिहार के अमीर व्यक्तियों में से एक है और जानकारी के अनुसार खेसारी लाल यादव की कीमत 1.5 मिलियन डॉलर है।
खेसारी लाल यादव युवा पीढ़ी में एक मांगलिक नायक और गायक हैं। वह एक फिल्म साइन करने के लिए 35 लाख रुपये प्रति फिल्म चार्ज करते हैं। पूरे थिएटर में अपनी फिल्म हिट करने के बाद उन्हें फिल्म निर्माता से भी लाभ का हिस्सा है।
भोजपुरी फिल्म उद्योग के ऋतिक रोशन के रूप में जाना जाता है, खेसारी लाल यादव वह प्रतिभा है जिसे किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। उन्हें भोजपुरी फिल्म उद्योग के सबसे हैंडसम अभिनेताओं में से एक माना जाता है। वह इस पेशे में सबसे प्रसिद्ध में से एक हैं और सालाना तीन से चार फिल्में दे रहे हैं। देश में उनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं और उद्योग में उनके अपार योगदान के लिए सभी ने उनकी सराहना की है। अधिकांश फिल्में भारतीय फिल्म सिनेमा के बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित होती हैं।
तो, आप जानना चाहते हैं कि सबसे अमीर भोजपुरी अभिनेता कौन है?
मनोज तिवारी 24 करोड़ रुपये की अनुमानित कुल संपत्ति के साथ सबसे अमीर भोजपुरी अभिनेता हैं। वह न केवल एक लोकप्रिय भोजपुरी अभिनेता, गायक और निर्माता हैं, बल्कि भारत के एक प्रसिद्ध राजनेता भी हैं।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *