टॉप 3 भोजपुरी फिल्मे जिन्हें आप बिलकुल मिस नही कर सकते


August 13, 2021

बॉलीवुड भारत के साथ-साथ दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म उद्योग है जो सालाना 800 से अधिक फिल्मे प्रोड्यूस करता है। बॉलीवुड भारत की अंतर्राष्ट्रीय छवि का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। दरअसल, अगर हम सिर्फ बॉलीवुड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की सॉफ्ट पावर कहें तो गलत होगा क्योंकि भारत में एक और इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री है जिसे बहुत कम करके आंका गया है: इसके बड़े पैमाने पर फोल्लोविंग के साथ-साथ इसके इम्पैक्ट को लेकर दोनों के मामले में।

अगर आप कंफ्यूज हो रहे हैं, तो मैं भोजपुरी फिल्म उद्योग के बारे में बात कर रही हूं। यह इंडस्ट्री 1960 के दशक से शुरू हुआ था। एक वर्ष में 50 से अधिक फिल्मों का प्रोड्यूस करता है, जो भारत के हिंदी भाषी क्षेत्रों में 50 मिलियन से अधिक भोजपुरी भाषियों का मनोरंजन करते हैं। मनोज तिवारी, रवि किशन, निरहुआ, मोनालिसा और आम्रपाली दुबे जैसे नामों के अलावा, भोजपुरी फिल्मों ने बॉलीवुड के दिग्गजों को भी समय-समय पर भी ने यहाँ काम किया है। अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, राहुल रॉय और मिथुन चक्रवर्ती जैसे अभिनेताओं ने भोजपुरी फिल्मों में अभिनय किया है। हम आपको कुछ बेहतरीन पैसा वसूल भोजपुरी फिल्मों के बारे में बात करूंगी जिनका आप भरपूर एन्जॉय कर सकते है अपने पूरे परिवार के साथ।

रक्तभूमि: रक्तभूमि 2015 की भोजपुरी भाषा की एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसमें दिल की धड़कन रवि किशन और आकर्षक मोनालिसा मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म एक जय की कहानी को दर्शाती है, जो अपने गांव की एक अमीर लड़की से प्यार करने की हिम्मत करता है। लड़की का पिता एक क्रूर ग्राम प्रधान निकला जो अपनी क्रूरता के लिए जाना जाता है। लेकिन अंत में प्यार सब कुछ जीत लेता है और जय उसे हरा देता है। यह फिल्म यूपी और बिहार में काफी हिट रही थी।यह एक फैमिली ड्रामा है जिसमे एक्सन भी भरपूर है।

जिगर: जिगर 2017 की भोजपुरी रोमांटिक एक्शन फिल्म है, जिसमें दिनेश लाल यादव उर्फ ​​निरहुआ, अंजना सिंह और रितु सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं। जिगर एक परिवार और उनके संघर्षों की कहानी के इर्द-गिर्द केंद्रित था। फिल्म एक मनोरंजक और इमोशनल कहानी के साथ सुपरहिट थी। इसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया और 2017 की एक बड़ी भीड़ खींचने वाली फ़िल्म बनी जिसमे खास कर पारिवारिक माहौल दिखने को मिला था।

निरहुआ चलल ससुराल 2: निरहुआ चलल ससुराल 2। 2016 की भोजपुरी एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसमें भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने मेन लीड में काम किया था। फिल्म में आम्रपाली दुबे भी हैं। फिल्म “घर जमाई” की एक पुरानी कांसेप्ट पर आधारित है और एक अच्छी तरह से लिखित और निर्देशित पारिवारिक फिल्म है। यह यूपी और बिहार में 2016 की प्रमुख हिट फिल्मों में से एक थी।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *