प्रमोद प्रेमी की कुछ अनकही बाते जोकि अप्पको पता होना चाहिए


August 18, 2021

प्रमोद प्रेमी यादव एक भोजपुरी अभिनेता, गायक और मॉडल हैं, जो मुख्य रूप से भोजपुरी फिल्म और गाना में काम करते हैं। उनका शुरुआत यूट्यूब पर अपलोड किए गए उनके गीत वीडियो की वायरल सफलता के माध्यम से हुआ था।प्रमोद प्रेमी यादव का जन्म 7 मई 1992 को आरा, बिहार, भारत में हुआ था। प्रमोद प्रेमी यादव ने महाराजा कॉलेज आरा, बिहार, भारत में अपनी शिक्षा पूरी की है। प्रमोद प्रेमी यादव अब सिंगल हैं। उन्होंने 30+ एल्बम में गायक के रूप में काम किया।वह भोजपुरी फिल्म उद्योग में काजल हाज़मी के साथ फिल्म “बॉर्डर पार सजनी हमर” में डेब्यू किया था । वह भोजपुरी सिनेमा में एक नए और प्रसिद्ध अभिनेता हैं।

उन्होंने प्रेमी ऑटोवाला जैसी फिल्मों में काम किया है, जो भोजपुरी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हो गई। उनके गाने ‘बोल का भाव बा लीची के’ और ‘मजानुआ हमार’ ने यूट्यूब पर 100 मिलियन से अधिक बार देखा गया। 2019 में, उन्होंने सिंगापुर में अपनी फिल्म मुन्ना मवाली के लिए IBFA सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेता का पुरस्कार जीता।

प्रमोद प्रेमी यादव भोजपुरी इंडस्ट्री के सबसे प्रसिद्ध गायकों में से एक हैं, और आज उनका गीत झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश और कई अन्य राज्यों में सुना जाता है।

प्रमोद प्रेम यादव ने अपने संगीत करियर की शुरुआत मेज सा साजा 2015 से की थी। और 2017 में भोजपुरी फिल्म बॉर्डर पार सजनी हमर से अपने अभिनय की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और कई भोजपुरी एलबम और फिल्मों में गाने दिए। प्रमोद प्रेमी यादव ने पिछले छ महीने में 10+ फिल्में साइन की हैं। प्रमोद प्रेमी स्टारर फिल्म बहुत जल्द सिनेमाघरों में नजर आने वाली है।

उन्हें वर्ष 2019 में सबरंग फिल्म अवार्ड की तरफ से सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेता अवार्ड से सम्मानित किया गया। प्रमोद प्रेमी जी को बचपन से ही सिंगिंग में बहुत दिलचस्पी रही है। जिसके चलते उन्होंने 12 साल की उम्र में ही गाना गाना शुरू कर दिया था। प्रमोद प्रेमी ने शुरुआत भजन और कीर्तन से किया था। पहली बार उन्हें कीर्तन करने पर उन्हें 15 रुपए मिले थे। प्रमोद प्रेमी अपने सिंगिंग के शुरुआती दिनों में भोजपुरी सिंगर गायत्री ठाकुर, भरत ठाकुर, और कमल बॉस के गाने सुनकर सिंगिंग प्रैक्टिस किया करते थे। प्रमोद प्रेमी मुंबई जाने के बाद अपने करीबी दोस्त सुख दयाल शेहरा के साथ रहते थे। उन्होंने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत भोजपुरी सांग “काहे ओढ़नी चबावेलु” से की।

प्रमोद प्रेमी ने कई हिट भोजपुरी एल्बम में अपनी आवाज दी जिसमें वर्ष 2018 का भोजपुरी सांग ‘चोली में जीपीएस’, ‘चैत भइल सवतिया’ , ‘तानी खोला ड्रेस’ , ‘लइका में लइका हो जाता’ , ‘सभे चल जाई जब कटे’ , ‘चला बालम जी गेट गेट’ , ‘ढोढ़ी में पानी’ , ‘कमर जब डोले’ , ‘जानू के पेपर चलता’ , ‘मरद खिसियाइल बा’ , ‘जाइब न जीजू के घरे’ , ‘हवे चैत के महीना’ , ‘सइया के सेज पा’ , ‘कमर में दर्द बा’ , ‘लगन में मैदा फायदा करि’ ,और ‘काला ओढ़नी’ जैसे सांग शामिल हैं।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *