खेसारी लाल यादव को नही बना ‘इंग्लिश मैन’, वो अपने भोजपुरी भाषा से करते है प्यार।


September 16, 2021

बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो बिना अंग्रेजी भाषा जाने सफलता की सीढ़ियां चढ़ जाते हैं। वो अपनी mothertongue में बातचीत करने में सहज हैं।ऐसे ही है भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव। खेसारी लाल यादव जो भोजपुरी के दमदार कलाकार है, वो एक सुपरस्टार है, पर क्या आपको पता है उनको english बोलने में होती है तकलीफ?? जी, हाँ हम बताएंगे आपको ये exclusive बात।

दोस्तो, जब एक इंटरव्यू के दौरान खेसारी जी से इंग्लिश language  को न जानने और बोलने को लेकर सवाल किया गया था तो खेसारी लाल यादव ने इस सवाल का जवाब दिया की हां उन्हें इंग्लिश बोलने नहीं आती है पर उन्हें इस बात का गर्व है कि जनता उनको प्यार करती हैं।

खेसारी जी ने यह भी , ‘yes, no, very good इन्हीं कुछ शब्दों पर वो कुछ 10 सालों से अग्रेंजी भाषा को खींच चुके है। उन्होंने आगे बोला कि उनकोठीक से अंग्रेजी बोलनी नहीं आती जिसके चलते उन्हें थोड़ी बहुद दिक्कत तो है लेकिन ठीक है,उनको फैंस का प्यार मिलता है भोजपुरी में उनके लिए वह काफी है. ’ खेसारी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि अगर मैं अग्रेंजी भाषा को सीखने के लिए क्रैश कोर्स भी करता हूं तो उसको करने में भी मुझे 9 महीने से ज्यादा लगेंगे और ये क्रैश शब्द बोलने में ही उनको ट्रेनिंग लेनी होगी।

खेसारी जी का कहना है, की ‘वह यह नहीं कह रहा है कि आप अग्रेंजी भाषा मत पढ़िये. अगर आप लोगों के पास वैसा क्षमता है तो आप पढ़ाई के माध्यम से अपने परिवार का नाम रोशन करें. उनके पास ऐसा करने की उनकी औकात नहीं थी की वो स्कूल तक जा सके,  फिर भी उनके पापा ने उनके लिए बहुत कुछ किया है और वो उनका धन्यवाद करते है। उन्होंने यह बताया कि उनके पिता जी एक अकेले कमाने वाले थे जिसके चलते हम सातों भाइयों को थोड़ा-थोड़ा ही पढ़ा सके थे. खेसारी जी का पढ़ाई में मन कम लगता था और फिर जब उन्होंने सिंगिंग की शरुआत की तो मैं किताबों से बिल्कुल दूर हो गया। उनके लिए उस समय लिए अग्रेंजी भाषा सीखने से ज्यादा यह जरूरी था कि वो अपने जीवन से गरीबी को कैसे हटाए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खेसारी लाल यादव का बचपन काफी गरीबी में गुजरा था। उनका जन्म  सिवान, बिहार में एक साधारण से परिवार में हुआ था। खेसारी जी पुरी तरह स्कूली शिक्षा भी नहीं ले पाएं थे। खेसारी जी ने अक्सर ये बात कही है की वो करीब 10 सालों तक दूध बेचने का काम किया था। फिर बाद में वह दिल्ली आकर अपनी पत्नी के साथ लिट्टी चोखा की रेहड़ी भी लगाया करते थे। खेसारी लाल यादव ने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर इस इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया और फिर कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।  और अब जैसा कि आप सब जानते है कि उनका इंडस्ट्री में एक अलग ही नाम है और यह नाम कमाने में उन्होंने बहुत मेहनत की है।

तो, दोस्तों उम्मीद है आपको खेसारी लाल यादव का ये किस्सा पसंद आया होगा, आप हमें comment करके जरूर बताए, हमे आप यह भी बताए कि खेसारी लाल यादव जी का कौन सा सांग है जो कि आपको बहुत पसंद आता है।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *