रितु सिंह ने कैसे भरी उड़ान? की बन गई टॉप स्टार।


September 16, 2021

रितु सिंह मुख्य रूप से भोजपुरी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं और उन्होंने इंडस्ट्री के लगभग सभी बड़े सितारों के साथ काम किया है। वह भोजपुरी के अलावा कई पंजाबी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। 2013 में, उन्होंने यश मिश्रा और अंजना सिंह की सह-अभिनीत फिल्म ‘दिलदार सांवरिया’ से अपने भोजपुरी करियर की शुरुआत की। उन्होंने कई प्रसिद्ध कलाकारों के साथ काम किया है। जैसे खेसारी लाल यादव, काजल राघवानी, अरविंद अकेला ‘कल्लू’ और भी कई। उन्होंने पंजाबी, हरियाणवी और भोजपुरी इंडस्ट्री में भी काम किया है। पर, क्या आप जानते है, रितु जी ने कैसे इतना नाम कमाया और इस इंडस्ट्री में कैसे पहुँची वो? हम आपको बताते है उनकी कहानी।

ऋतू सिंह की सफलता की कहानी

ऋतु सिंह के पिता जी ने उन्हें खुलकर सपोर्ट किया। ऋतु जी ये बात जनती थी, की उन्हें बहुत struggle face करने को मिलेगा। पर उनके पिता ने उनका साथ नही छोड़ा, ऋतु जी के पिता सिविल पुलिस अफसर है। उनके माता पिता ने उन्हें शुरू से उनकी एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के लिए मोटीवेट किया है।ऋतु सिंह ने इस limelight वाली दुनिया में आने से पहले ही वो यह जान चुकी थी, की ये सफर बहुत मुश्किल होने वाला है।उन्होंने theatre का रास्ता चुना और उनके अपने शहर गोरखपुर से ही शुरुआत किया। ऋतु जी ने अपने iift के गुरु श्री नारायण पांडेय जी ने उनको theatre के बारे में और एक्टिंग का पुरा knowledge दिया।उन्होंने वहाँ से graduation किया, फिर उन्होंने भारतिया नाटकीय academy से डिप्लोमा किया। वही से उनके अच्छे दिन के शुरुआत हुआ क्योंकि उनके पहले सुपर हिट फिल्म
“बिन बजाव सपेरा” उनके अकादमी director के लिंक से मिला, फिर उन्हें मुंबई आने का मौका मिला। “बिन बजाव सपेरा” फ़िल्म मैं वो पवन सिंह के साथ कास्ट हुई थी।

पर ऋतू सिंह की पहली फिल्म ‘दिलदार सांवरिया’ थी, उस फिल्म ने कमाई तो की पर ऋतू सिंह को पहचान दिलाने में सफल नही रही। उसके बाद साल 2015 में आई फिल्म “दुलारा” जो सुपर हिट हुई और वहाँ से ऋतू सिंह ने भोजपुरी फ़िल्मी उद्योग में अपनी पहचान बना ली।फिर “बिन बजाव सपेरा” ने उनके नाम शौहरत लिख दिया।

अबतक ऋतू सिंह दर्जनों भोजपुरी फिल्मो में काम कर चुकी है। वह भोजपुरी सिनेमा की सफल अभिनेत्रीओ में एक बन चुकी है।

ऋतू सिंह के फैंस उनके क्यूट अंदाज़ में देखना पसंद करते है। वह देखने में काफी सुंदर हैं। उनके सोशल मीडिया पर आम्रपाली दुबे , काजल राघवानी की तरह ही उनका भी फैन फॉलोइंग है। उनके पंजाबी से लेकर भोजपुरी सांग्स को लोगों को dheron प्यार मिलता है।
ऋतू सिंह भोजपुरी के सभी बड़े अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी है और इस इंडस्ट्री में एक अच्छा नाम कमा लिया है। उन्होंने यह बात प्रूफ कर दिया है, की कैसे एक outsider होने के बावजूद भी वो अपने माता पिता के आशीर्वाद और कड़ी मेहनत से इतना कुछ पाया है।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *