भोजपुरी Film और गानों में अश्लीलता पर रोक लगाए जाने हेतु कड़े कानून बनाने की किए मांग l Ravi Kishan


June 18, 2021

गोरखपुर! गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला ने भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, प्रहलाद सिंह पटेल, केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भोजपुरी फिल्मों और गानों के जरिए समाज में फैली अश्लीलता को रोकने के लिए कहा. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आलोक रंजन ने बिहार के कला, संस्कृति एवं युवा विभाग मंत्री को पत्र लिखकर भोजपुरी फिल्मों और गानों के माध्यम से समाज में फैली अश्लीलता को रोकने के लिए सख्त कानून बनाने की मांग की है..!

रवि किशन शुक्ला पूर्व में बनी फिल्मों और अश्लील गानों पर प्रतिबंध लगाने की पुरजोर वकालत कर चुके हैं।
भोजपुरी मेगा स्टार सांसद रवि किशन शुक्ला 3 दशकों से अधिक समय से मुंबई से भोजपुरी फिल्म उद्योग से जुड़े हुए हैं।
इसमें कोई शक नहीं कि भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को समृद्ध बनाने में उनका अहम योगदान है. उनकी ओर से वर्तमान या मांग निश्चित रूप से प्रासंगिक भी लगती है।

Khesari Lal Yadav New 2021 Holi Video Song

Khesari Lal Yadav New 2021 Holi Video Song

गोरखपुर से सांसद बनने के बाद रवि किशन भोजपुरी के उत्थान के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं, वे लोकसभा के एकमात्र ऐसे सांसद हैं जिनके द्वारा भोजपुरी को संविधान की आठवीं अनुसूची में स्थान दिलाने के लिए एक गैर-सरकारी सदस्य का विधेयक भी संसद में पेश किया गया है, ताकि भारत सरकार इस भाषा को बढ़ावा दे और उसकी रक्षा करे।सांसद रवि किशन शुक्ला द्वारा भेजे गए पत्र में उल्लेख किया गया है कि भोजपुरी क्षेत्र ने स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. महात्मा गांधी की चंपारण सत्याग्रह की शुरुआत भोजपुर की भूमि के महान रण बाबू वीर कुंवर सिंह ने आजादी की लड़ाई में सर्वोच्च बलिदान दिया, भोजपुरी भाषा के लोक नाटककार भिखारी ठाकुर और लोक गायक महेंद्र मिश्रा की ख्याति पूरे देश और विदेश में फैली।

Amrapali Dubey Bihar

Amrapali Dubey Bihar

मैं स्वयं पूर्वांचल के जौनपुर का रहने वाला हूं, हमारे प्रथम राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद की उत्पत्ति भोजपुरी की धरती से हुई है। रवि किशन ने पत्र में उल्लेख किया है कि भोजपुरी भाषा में कई फिल्में बनी हैं, जो आज भी हमारे कानों में गूंजती हैं। लेकिन पिछले कुछ दशकों में भोजपुरी फिल्म और खासकर इसके गानों में काफी गिरावट आई है. आज की भोजपुरी फिल्म और गाना अश्लीलता का पर्याय बन गया है. जो गंभीर चिंता का विषय है। यह युवा पीढ़ी के कोमल मन और मस्तिष्क पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहा है। इसलिए भोजपुरी फिल्मों और गानों की अश्लीलता पर लगाम लगाने की तत्काल जरूरत है.

Ravi Kishan Bihar

Ravi Kishan Bihar

सांसद ने केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश, बिहार सरकार से इसके लिए सख्त कानून बनाने की पुरजोर मांग की है. ताकि भोजपुरी गानों, फिल्मों में अश्लीलता पर रोक लगाई जा सके. सांसद ने उल्लेख किया है कि भोजपुरी, जो मुख्य रूप से पश्चिम बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्र में बोली जाती है, भारत में लगभग 25 करोड़ लोग भोजपुरी बोलते हैं और भोजपुरी से प्यार करते हैं। पूरी दुनिया में भोजपुरी को जानने वालों की बड़ी संख्या है. भोजपुरी का सम्मान हम सबकी जिम्मेदारी है, केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार और बिहार सरकार भोजपुरी के सम्मान के लिए कानून बनाकर समाज में एक अच्छा संदेश देने का काम करेगी, इसके लिए मुझे पूरा यकीन है.! भविष्य में मैं इस पर भी अपना पक्ष मजबूती से रखूंगा।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *