पवन सिंह, निरहुआ, Khesari Lal Yadav के बाद अब कल्लू के साथ Film लेकर आ रही है मिस्टीगर्ल मणि भट्टाचार्य


December 20, 2020

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में बंगाली बाला मणि भट्टाचार्या ने बहुत कम समय में अपनी एक अलग और बड़ी पहचान बना ली है। जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ, सुपरस्टार खेसारी लाल यादव और पावर स्टार पवन सिंह के साथ काम कर चुकी मणि भट्टाचार्य लॉक डाउन के बाद बैक टू बैक आधा दर्जन से अधिक फिल्मों की शूटिंग पूरी कर ली हैं।

Mani Bhattachariya Bhojpuri Actress

Mani Bhattachariya Bhojpuri Actress

गौरतलब है कि मिस्टी गर्ल के खिताब से नवाजी गई मणि भट्टाचार्य ने खेसारीलाल यादव के साथ भोजपुरी फिल्म जिला चंपारण से भोजपुरी सिनेमा में कदम रखा था। उसके बाद कई सुपरहिट हिट भोजपुरी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुकी हैं। मणि भट्टाचार्य मूल रूप से बंगाल की रहने वाली हैं।

इन दिनों वे आई एल गुप्ता फिल्म्स बैनर के तले निर्मित की जा रही युवा सुपरस्टार अरविन्द अकेला कल्लू के साथ भोजपुरी फिल्म “कल्लू की दुल्हनिया” की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फ़िल्म की निर्मात्री सरिता देवी मुकेश गुप्ता हैं। सह निर्मात्री खुशी अभिषेक ठाकुर हैं। फिल्म के निर्देशक चन्दन उपाध्याय हैं।

इतना ही नहीं भोजपुरी फिल्म वांटेड में पवन सिंह के साथ मणि भट्टाचार्य की जोड़ी खूब पसंद की गई। उस फिल्म का हिट गाना पलांगिया सोने ना दिया से उनकी एक अलग पहचान बनीं।  या यूँ कहें कि फिल्म वांटेड मणि भट्टाचार्य के फिल्मी करियर के लिए टर्निंग पॉइंट रहा। यह गीत ‘पलंगिया सोने ना दिया’ यूट्यूब पर काफी देखा जाता है। यह गाना भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह और मणि भट्टाचार्य पर खूबसूरती से फिल्माया गया है। इसमें पवन सिंह और मणि भट्टाचार्य की कैमिस्ट्री बहुत ही रोमांटिक है।

उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था और वह कम उम्र में साड़ी पहन कर आइने के सामने डॉयलॉग बोल कर प्रैक्टिस करती थीं। भोजपुरी फिल्मों में डेब्यू करने से पहले मणि बांग्ला फिल्मों में अपने अभिनय का जादू चला चुकी हैं। बांग्ला फ़िल्म अवार्ड में उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिल चुका है। इतना ही नहीं उन्हें भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में भी बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि कई भाषाओं में फिल्में करने वाली मणि भट्टाचार्य साउथ सुपरस्टार शंकर जी के अपोज़िट तेलगु फिल्म राऊडी शंकर कर रही हैं और भोजपुरी में राऊडी रॉकी में प्रदीप पांडेय चिन्टू के साथ कर रही हैं, जिसका सेकंड शेड्यूल की शूटिंग होना बाकी है। आगे वे बॉलीवुड फिल्म भी करेंगी। उनकी आने वाली भोजपुरी फिल्मों में ‘रूप मेंरे प्यार का’, ‘हमदर्द’, ‘प्रीत के रंग’, ‘तू ही रब तू ही दुआ’, ‘मिलन’, ‘शिकारी’ और ‘कल्लू की दुल्हनिया’ शामिल हैं।
मणि भट्टाचार्य ने अरविन्द अकेला कल्लू के साथ फिल्म कल्लू की रामलीला, प्रमोद प्रेमी यादव के साथ बादशाह के गुलाम पार्ट 1 & पार्ट 2, प्रदीप पांडेय चिन्टू के साथ चिन्टू की दुल्हनियाँ,
मनोज आर पांडेय के साथ बावरा इश्क साईन कर चुकी हैं।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *