मोनालिसा की सर्वश्रेष्ठ भोजपुरी फिल्में जिन्हें आपको बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहिए


July 26, 2021

एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू करने वाली मोनालिसा को अब भोजपुरी फिल्म उद्योग में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। उन्होंने अजय देवगन और सुनील शेट्टी अभिनीत फिल्म ‘ब्लैकमेल’ से बॉलीवुड में अभिनय की शुरुआत की। भोजपुरी के साथ, अभिनेत्री तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और उड़िया फिल्मों में दिखाई दी है। उन्होंने भोजपुरी सिनेमा के लगभग सभी ए-लिस्टर्स के साथ काम किया है। यहाँ मोनालिसा की कुछ शीर्ष भोजपुरी फिल्में हैं।

01) ‘देश प्रदेश’ भोजपुरी फिल्म ‘देश प्रदेश’ में बॉलीवुड के जाने-माने स्टार धर्मेंद्र, रति अग्निहोत्री, पवन सिंह और मोनालिसा मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म की कहानी एक नौकर पर आधारित है जो अपने मालिक की देखभाल अपने माता-पिता की तरह करता है जब उसका असली बेटा उन्हें एक नया जीवन शुरू करने का रास्ता छोड़ देता है। बॉलीवुड स्टार कादर खान ने भी फिल्म में एक विशेष गीत प्रस्तुत किया। ‘देश प्रदेश’ विमल कुमार द्वारा अभिनीत और आशुतोष पांडे द्वारा निर्मित है।

02) सुहाग’ ‘सुहाग’ एक एक्शन-रोमांस-ड्रामा फिल्म है, जिसका लेखन, निर्देशन और निर्माण भी अजय श्रीवास्तव ने किया है। फिल्म में पवन सिंह और मोनालिसा मुख्य भूमिकाओं में हैं, जबकि नमित तिवारी, स्मृति सिन्हा, सुभी शर्मा, अजय कुमार, लोटा तिवारी और अजय श्रीवास्तव ने महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं। फिल्म में मुख्य अभिनेता पवन कुछ बेहतरीन एक्शन दृश्यों में नजर आए थे। साउंडट्रैक और फिल्म स्कोर मधुकर आनंद द्वारा रचित था।

03) ‘भोले शंकर’ फिल्म ‘भोले शंकर’ ने सबसे बड़ी ओपनिंग ली और इसे साल की सबसे बड़ी भोजपुरी हिट माना जाता है। फिल्म में बॉलीवुड स्टार मिथुन चक्रवर्ती, मनोज तिवारी और मोनालिसा मुख्य भूमिका में हैं। ‘भोले शंकर’ एक बेरोजगारी के मुद्दे पर आधारित है जिसमें मिथुन एक अंडरवर्ल्ड डॉन और मनोज तिवारी द्वारा निभाए गए भोले के बड़े भाई शंकर की भूमिका निभाते हैं। इस फिल्म ने बॉलीवुड स्टार मिथुन चक्रवर्ती की भोजपुरी शुरुआत भी की। यह पंकज शुक्ला द्वारा लिखित और निर्देशित गुलशन भाटिया द्वारा निर्मित है।

04) सात सहेलियां’ सात सहेलियां प्रदीप पांडे, दिनेश लाल यादव, रिंकू घोष, पाखी हेगड़े, रानी चटर्जी और मोनालिसा अभिनीत एक एक्शन-ड्रामा है। रिलीज के समय यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। फिल्म की कहानी मनोज कुशवाहा द्वारा लिखी गई थी, जिसका निर्देशन और निर्माण राजकुमार आर पांडे ने किया था। फिल्म का संगीत राजेश रजनीश ने दिया है, जबकि गीतकार विनय बिहारी, प्यारे लाल यादव और श्याम देहाती हैं।

05) देवरा बड़ा सतावेला’ फिल्म ‘देवरा बड़ा सतावेला’ में मोनालिसा के साथ रवि किशन, प्रदीप पांडे, पाखी हेगड़े, पवन सिंह और अवधेश मिश्रा नजर आए थे। यह गांव में जमीन के विवाद पर आधारित एक एक्शन-ड्रामा थी, जिसे संतोष मिश्रा ने लिखा था। ‘देवरा बड़ा सतावेला’ राजकुमार आर पांडे द्वारा निर्देशित और दिलीप जायसवाल द्वारा निर्मित थी। फिल्म ने बड़े पर्दे पर शानदार प्रदर्शन किया और दर्शकों से तालियां बटोरीं।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *