पावर स्टार पवन सिंह की तीन बड़ी फिल्म जिसे आप देखने के लिए बिल्कुल न भूले


July 28, 2021

पवन सिंह एक भारतीय भोजपुरी गायक और अभिनेता हैं। उनका जन्म 5 जनवरी 1986 को आरा, बिहार, भारत में हुआ था। वह अपने भोजपुरी गानों और फिल्मों के लिए दुनिया भर में काफी मशहूर हैं। उन्होंने 1997 में एल्बम ओढ़निया वाली के साथ अपनी शुरुआत की। इसके बाद, उन्होंने 2005 में कांच कसैली एल्बम और 2008 में लॉलीपॉप लागेलु एल्बम लॉन्च किया जो हिट हो गया।

पवन सिंह ने 2007 में फिल्म रंगली चुनरिया तोहरे नाम से अपनी पहली भूमिका निभाई। 2016 में उन्हें अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ पुरुष गायक का पुरस्कार दिया गया। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा एच.एन.के. हाई स्कूल, आरा, बिहार और महाराजा कॉलेज, आरा, बिहार से कॉलेज की पढ़ाई की। उनकी शादी 1 दिसंबर 2014 को नीलम सिंह से हुई थी। उन्होंने 8 मार्च 2015 को उनके घर पर आत्महत्या कर ली। 2018 में पवन ने ज्योति सिंह से शादी कर ली।

भोजपुरी अभिनेता-गायक पवन सिंह भोजपुरी मनोरंजन जगत के प्रतिभाशाली और सबसे पसंदीदा कलाकारों में से एक हैं। अभिनेता सोशल मीडिया पर और रियल लाइफ में भी काफी बड़ा फैन बेस है। हम आपको उनकी कुछ शीर्ष 3 फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिन्हें अवश्य देखना चाहिए।

1.गुंडई राज 

पवन सिंह, विक्रांत सिंह, मोनालिसा, श्रीकनानी, दिलीप सिन्हा, रीना रानी, ​​आनंद मोहन, अनिल यादव, मनोज टाइगर अभिनीत फिल्म। संचालन रवि भूषण ने किया। यह फिल्म मसाला और ड्रामा से भरपूर है। एक मनोरंजन से भरपूर फिल्म जिसमें प्यार, एक्शन और भावनाएं हैं। यह फिल्म बहुत अच्छी है और पवन सिंह की सुपरहिट फिल्म में एक बड़ा नाम है।

  1. जिद्दी आशिक़ 

ज़िद्दी आशिक़ पवन सिंह की एक बेहतरिन भोजपुरी फिल्म है। जिसमे भोजपुरी के कई नामी कलाकारों ने काम किया है। इस फिल्म को नवंबर  2013 को रिलीज किया गया था। इस फिल्म को कुमारी मई मूवीज के  बैनर तले बनाया गया है। इसके निर्देशक है रमाकांत प्रसाद। इस मूवी में लीड रोल है पवन सिंह,  मोनालिसा, तनुश्री चटर्जी , साहिद समस और अन्य कलाकार है।जिद्दी आशिक़ एक मनोरंजन से भरा बेहतरीन फ़िल्म है। जिसमे खूब ड्रामा, एक्शन और रोमांस का सही कॉम्बिनेशन है। यह फ़िल्म को आपको बिल्कुल भी मिस नही करनी चाहिए।

3.रंगली चुनरिया तोहरे नाम

इस फ़िल्म से पवन सिंह की शुरुआत हुई और उन्हें स्टार बना दिया। यह फ़िल्म पवन सिंह की डेब्यू फिल्म थी। इस फ़िल्म में पवन सिंह ने अपने पहले रोल से ही सुपरस्टार बने की सफर की शुरुआत की। यह फ़िल्म एक जानदार स्क्रीनप्ले और शानदार स्क्रिप्ट है। यह फ़िल्म में पवन सिंह के साथ  सोनाली जोशी है।

इस फ़िल्म के निर्देशक प्रेम प्रकाश शाह, राजेश उपाध्याय, और मदार  मुरंजान।संगीत घुघुरु जी ने दिया है। गीतकार मनोज मतलबी, संतोष पुरी और मदार मुरंजन जी ने दिया है। इस फ़िल्म को वेव एंड नाइस फिल्म्स कंबाइंड ने प्रस्तुत किया है।

यह पवन सिंह की पहली फ़िल्म है और इसलिए यह बहुत खास है और आप पवन सिंह के काम को पसंद करते है तो आपको यह फ़िल्म आप जरूर देखिए।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *