अरविंद अकेला ‘कल्लू’ से जुड़ी कुछ रोचक बाते


August 12, 2021

अरविंद अकेला ‘कल्लू’ भारतीय गायक, अभिनेता और स्टेज परफ़ॉर्मर है। अरविंद अकेला ‘कल्लू’ भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में पॉपुलर मैंन स्ट्रीम के भोजपुरी अभिनेता और गायक हैं जिन्हें ‘कल्लू’ के नाम से जाना जाता है। उनका जन्म 26 जुलाई 1997 को बिहार के बक्सर क्षेत्र में हुआ था। उन्होंने सिंगिंग के रूप में अपना करियर शुरू किया और उस समय एक कलाकार के रूप में ट्रांसफॉर्म हो गए। उन्होंने अब तक कई सुपरहिट भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। अरविंद फिलहाल मुंबई में रहते हैं।

अरविंद अकेला ने कम उम्र में अपना सिंगिंग कैरियर शुरू किया और अपने पहले गीत ‘बोलता मुरागावा कुकड्डू कू’ और पहली फिल्म दिलदार सजना से वो वायरल हो गए । वह अपने भोजपुरी गीतों, चोलिया के हुक राजा जी के साथ बहुत पॉपुलर हो गए। वर्तमान में वह मुख्य रूप से भोजपुरी फिल्म उद्योग में एक अभिनेता के रूप में एक्टिव हैं। उन्होंने भोजपुरी उद्योग को कई हिट फिल्में दीं और कुछ पुरस्कार जीते। उनकी फिल्म ‘बलमा बिहार वाला 2’ है। यह फिल्म भी एक अच्छी हिट रही है और भोजपुरी फिल्म उद्योग में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है। उनकी कुछ उल्लेखनीय फिल्मों में कलुआ करोड़पति (2016), कलुआ बड़ा सातवेला (2016) और बलमा बिहार वाला 2 (2016) शामिल हैं।

अरविंद अकेला अभिनय, गायन और नृत्य में महान हैं। वह क्रिकेट और फुटबॉल के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। यूपी, बिहार के युवाओं के बीच उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। उनके हर नए गाने के साथ उनका फैन फॉलोइंग कदम दर कदम बढ़ता गया। उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री में अलग-अलग फिल्मों में काम किया और अलग-अलग अवॉर्ड जीते।

अरविंद अकेला ‘कल्लू’ के बारे में कुछ ऐसी बातें जो आप कभी नहीं जानते होंगे! उन्होंने अपने गायन करियर की शुरुआत भोजपुरी एल्बम ‘लेमन चुस’ (2010) से की थी। वह अभिनेता पवन सिंह, रवि किशन, खेसारी लाल यादव, निरहुआ और अभिनेत्री रानी चटर्जी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। निशा दुबे और अरविंद अकेला ‘कल्लू’ का मैच एक हिट में बदल गया और उन्होंने कई एल्बमों में एक साथ गाया। अरविंद अकेला और निशा दुबे की जोड़ी हिट रही हैं। निशा दुबे उनके साथ ब्लॉकबस्टर मोशन पिक्चर दिलदार सजना में अरविंद की सह-कलाकार थीं। अरविंद अकेला बेहद शानदार दिखने वाले और सबसे पॉपुलर भोजपुरी सेलिब्रिटी है। अरविंद अकेला ने अपने गीत ‘चोलिया के हुक राजा जी’ के लिए लोकप्रियता हासिल की। अरविंद अकेला की यूपी, बिहार के युवाओं के बीच अपनी फैन फॉलोइंग के बीच जबरदस्त शोहरत पाई है।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *