इस गांव , जिले और प्रदेश में जन्म हुआ था भोजपुरी के सुपर स्टार्स का जन्म : पवन सिंह , खेसारी , निरहुआ , कल्लू , मनोज तिवारी


August 11, 2020

भोजपुरी सिनेमा ( Bhojpuri Cinema ) जगत आज पुरे भारत में प्रशिद्ध है एक से बढ़कर एक कलाकार इस इंडस्ट्री में अपना करियर बना रहे है हिंदुस्तान के कोने-कोने में आज भोजपुरी गीत संगीत का जलवा है. भोजपुरी सिनेमा से आज कई ऐसे कलाकार है जो आज राजनीती में सक्रिय हो चुके है जैसे की मनोज तिवारी ( Manoj Tiwari ) , रवि किशन ( Ravi Kishan ) और दिनेश लाल यादव निरहुआ.

Khesari Best Freinds IN Bhojpuri

Khesari Best Freinds IN Bhojpuri

आज की हम इस रिपोर्ट में भोजपुरी कलाकारों के गांव , जिले और प्रदेश के बारे में बताएँगे की आखिर ये किस जगह से आते है और इनका जन्म कहा हुआ था.

Manoj tiwari wiki

Manoj tiwari wiki

मनोज तिवारी ( Manoj Tiwari ) : भोजपुरी के पहले सुपर स्टार और भोजपुरी सिनेमा को फिर से जिन्दा करने वाले गायक और अभिनेता मनोज तिवारी का जन्म बिहार के कैमूर जिले , के अतरवलिया गांव में हुआ था.

रवि किशन ( Ravi Kishan ) : भोजपुरी सिनेमा के साथ साथ हिंदी सिनेमा में भी अपने नाम का डंका बजा चुके रवि किशन का जन्म उत्तर प्रदेश के जिले जौनपुर गांव केराकत में हुआ था.

Dinesh Lal Nirahua Lobher Kehtiya Sorry Vinay Vinayak Hit Bhojpuri Song 2020

Dinesh Lal Nirahua Lobher Kehtiya Sorry Vinay Vinayak Hit Bhojpuri Song 2020

दिनेश लाल यादव निरहुआ ( Dinesh Lal Yadav Nirahua ) : जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने भोजपुरी सिनेमा जगत को एक अलग ही लेवल पर ले जा चुके है और आज भोजपुरिया दर्शको के दिलो पर राज कर रहे है निरहुआ का जन्म उत्तर प्रदेश के जिला गाजीपुर गांव टड़वा में हुआ था और आज वाह एक विशाल घर भी निरहुआ बनवा चुके है .

Happy New Year Song Cheer Denge Faar Denge Singer Pawan Singh

Happy New Year Song Cheer Denge Faar Denge Singer Pawan Singh

पवन सिंह ( Pawan Singh ) : आज भोजपुरी को इंटरनेशनल लेवल पर ले जा चुके है भोजपुरी लॉलीपॉप सुपर स्टार पवन सिंह का जन्म बिहार के आरा जिले गांव जोकहरी में हुआ था.

Naya Saal Mein Karab Bawal Full Video Khesari Lal Yadav Khushbu Tiwari KT

Naya Saal Mein Karab Bawal Full Video Khesari Lal Yadav Khushbu Tiwari KT

खेसारी लाल यादव Khesari Lal Yadav ) : देसी दबंग सुपर स्टार खेसारी लाल यादव आज भोजपुरी के टॉप सुपर स्टार्स में आते है और लोग उनको बेहद पसंद भी करते है खेसारी लाल यादव का जन्म बिहार के छपरा जिले गांव रसूलपुर में हुआ था जहा आज भी खेसारी आते रहते है .

Arvind Akela Kallu's Salute to Corona Voriours song dedicated to Corona warriors

Arvind Akela Kallu’s Salute to Corona Voriours song dedicated to Corona warriors

अरविन्द अकेला कल्लू ( Arvind Akela kallu ) : भोजपुरी जगत के सबसे काम उम्र के स्टार अरविन्द अकेला कल्लू का जन्म बिहार के बक्सर जिले में हुआ था .

Pawan Singh Old Video Bada Choliya Me Hota Gudgudi Ye Raja

Pawan Singh Old Video Bada Choliya Me Hota Gudgudi Ye Raja

प्रदीप आर पांडेय ( Pradeep R Pandey ) : भोजपुरी के सबसे काम उम्र के एक्शन स्टार प्रदीप र पांडेय का जन्म मुंबई के अँधेरी में हुआ था.

रितेश पांडेय ( Ritesh Pandey ) : भोजपुरी के दूसरे पवन सिंह कहे जाने वाले रितेश पांडेय का जन्म बिहार के जिला सासाराम गार रोहताश में हुआ था आज भी रितेश अपने गानो से भोजपुरिया दर्शको का दिल जीतने में कामयाब है.

तो दोस्तों अगर हमारी दी गई जानकारी आप लोगो को पसंद आई तो इस वीडियो को लाइक शेयर जरूर करे और हा आप लोग कमेंट बॉक्स में जरूर बताये की इन कलाकारों में से आप लोगो को किसकी फिल्म और गाने सबसे ज्यादा पसंद है धन्यवाद.

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *