बिहार के गोपालगंज जिले की एक छोटे से गांव की लड़की संजना राज की भोजपुरी सिनेमा में एंट्री


December 31, 2020

संजना राज एक ऐसी विमुखी कलाकार जो अपने संगीत और गीत के लिये बहुत ही प्रसिद्ध है। उनका गाना चाहे वो फोक संगीत हो या छठ का गीत हो संजना राज का नाम शामिल होना ही है। वो जितनी खुसबसूरत है उतना ही खूबसूरत आवाज़ है।

Sankana Raj

Sankana Raj

संजना राज ने अपने सफर की शुरुवात की बात बताई की उन्हें बचपन से गाने का शौख था। पर वो एक अभिनेत्री और डांसर बनना चाहती थी। संजना जी अपने स्कूल के प्रोग्राम में गाना गाती थी उनकी गायिकी सुन कर लोग उन्हें बोले कि उन्हें संगीत सीखना चाहिए। उन्होंने पहली बार मुख्यमंत्री रहे लालू प्रसाद यादव जी के सामने गाना गाया था उन्हीने संजना जी की तारीफ भी की और कहा कि वो बहुत आगे बढ़ेगी।

Sankana Raj

Sankana Raj

संजना जी ने बताया वो गोपालगंज के एक छोटे से गांव कटिया के भाटूआ बाजार से है। वहाँ पर सीखने का साधन न मिल पाने पर वो छपरा रहने लगी और वहाँ पे उन्होंने ने वहाँ से संगीत सीखा। उन्होंने ने बताया की वो अपना कामयाबी का श्रेय सारे फैंस को दिया है। उन्होंने बताया कि उनके पिता जी ने उनका साथ नही दिया और यहा तक कि वो उनकी संगीत सीखने के फीस नही देते थे उनके पापा और परिवार का कहना था कि वो एक ब्राह्मण परिवार से है और उन्हें यह सब संगीति क्षेत्र में जाने के लिये रोका था।

संजना जी ने अपनी प्रेरणा शारदा सिन्हा जी को बताया। उन्हें ने अपनी कैरियर की शुरुवात की बाते में यह जिक्र किया कि एंगल कंपनी से उनका गाना रिलीस हुआ और खेसारी लाल यादव जी के साथ गाना गया। उनका पहला एलबम ‘हिले ला आरा जिला’ है एंगल लेबल के तहत था। इसके बाद वो वेव कंपनी से जुड़ गई फिर उनके बहुत से लोकगीत आते रहते है। वो वेव कंपनी से पिछले 10  साल से जुड़ी है।उन्होंने ये भी शेयर किया कि वो बॉलीवुड और सीरियल में एक्टिंग करना भी चाहती है।

संजन राज की अब भोजपुरी सिनेमा जगत में गायिका के साथ साथ नायिका की भी शुरुआत हो चुकी है उनकी आने वाली फिल्म चन्दन गूंजा जल्द रिलीज होगी इस फिल्म में भोजपुरी अभिनेता यश मिश्रा उनके साथ दिखेंगे। रिपोर्ट : निहारिका सिंह।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *