पवन सिंह की सबसे पुरानी अभिनेत्री रूबी सिंह की नवमी पुण्यतिथि पर सादर नमन


February 10, 2021

रूबी सिंह एक ऐसा अदाकारा जो आज हमारे बीच में नही है लेकिन उनकी कमी आज भी भोजपुरी इंडस्ट्री में मजूद है। रूबी सिंह का जन्म 1990 में बिहार में हुआ था। रूबी सिंह ने 30 से अधिक भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी थी। रूबी सिंह ने अपने एक्टिंग की शुरुआत भोजपुरी पावर स्टार पवन सिंह के साथ 2005 में की थी। पवन सिंह की देवी गीत एलबम ‘शोभेला दरबार शेरावाली के’ से अपना डेब्यू किया था। रूबी सिंह और पवन सिंह की पहली फ़िल्म का नाम ‘ओढ़निया कमाल करे’ है

Ruby Singh Bhojpuri Actress

Ruby Singh Bhojpuri Actress

उन्होंने पॉवर स्टार पावन सिंह के साथ इन फिल्मों में काम किया जैसे चोरवा बनल दमाद, रंग दे प्यार के रंग में, एक और कुरुक्षेत्र, और निरहुआ के साथ ‘हो गईल बा प्यार ओढ़नियावाली से’ में साथ काम किया था। आखिरी फिल्म पावन सिंह के ‘साथ रंग दे प्यार के रंग में’ थी। उन्होंने पवन सिंह के साथ कई हिट गाने भी किए जैसे बोले चोलिया में मुरुगवा, ई कइसन जादू।

Ruby Singh Bhojpuri Actress

Ruby Singh Bhojpuri Actress

भोजपुरी अभिनेत्री रूबी सिंह ने 10 फरवरी 2012 को मुंबई के गोरेगांव में अपने किराए के फ्लैट में अपनी जान लेली कर ली थी। 25 वर्षीय ने हिंदी में लिखे एक नोट को पीछे छोड़ दिया, जिसमें उन्होंने कहा है कि किसी को भी आत्महत्या के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए।

Ruby Singh Bhojpuri Actress

Ruby Singh Bhojpuri Actress

लेकिन बाद में यह खुलासा किया गया कि अभिनेत्री भोजपुरी सिनेमा के लोगों के व्यवहार से परेशान थी और वह आर्थिक रूप से स्थिर नहीं थी। वह भोजपुरी उद्योग में काम करने में असमर्थ थी। यह घटना तब सामने आई जब उनका एक दोस्त उससे मिलने गया। बार-बार दरवाजा खटखटाने पर जवाब नहीं देने पर, उसने जबरन दरवाजा खोला और रूबी का शव छत के पंखे से लटका पाया।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *