अक्षरा का परिवार और इतिहास Biography || History Of #Akshara Singh Bhojpuri Family


February 27, 2021

अक्षरा सिंह ( Akshara Singh ) भोजपुरी फिल्मों की एक अभिनेत्री हैं जिनका जन्म मुंबई शहर में हुआ था। भोजपुरी फिल्मों के अलावा, उन्होंने हिंदी टेलीविजन उद्योग में भी काम किया है लेकिन उन्हें भोजपुरी सिनेमा से ज्यादा लोकप्रियता मिली। अक्षरा ने अपने करियर की शुरुआत भोजपुरी फिल्म “सत्यमेव जयते” से की जिसने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया। अक्षरा ने अब तक से अधिक फिल्मों में काम किया है।

Akhara Singh Family & History (1)

Akshara Singh Family & History (1)

अक्षरा सिंह शिक्षा : ( Akshara Singh Education ) अक्षरा सिंह ने अपनी स्कूलिंग एक प्राइवेट स्कूल से किया है। फिर उन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय में दाखिला लिया और ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की।

Akhara Singh Family & History (1)

Akhara Singh Family & History (1)

पर्सनल लाइफ : ( Akshara Singh Personal Life ) अक्षरा सिंह का जन्म 30 अगस्त 1993 को मुंबई में हुआ था लेकिन वह मूल रूप से पटना (बिहार) की रहने वाली हैं। अक्षरा सिंह के पिता बिपिन इंद्रजीत सिंह, एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं। यहां तक ​​कि उनकी मां नीलिमा सिंह भी भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्री है। यही कारण है कि उनके जीन द्वारा उन्हें एक्टिंग का टैलेंट मिला। अक्षरा सिंह के भाई का नाम केशव सिंह है। अक्षरा को बचपन से ही एक्टिंग और नाचने का शौक है। उसने बचपन से थिएटर में अभ्यास करना शुरू कर दिया था। 16 साल की उम्र तक, वह डांस और एक्टिंग सिख चुकी थीं।

Akhara Singh Family & History (1)

Akhara Singh Family & History (1)

कैरियर : ( Akshara Singh Carrier ) अक्षरा सिंह ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत भोजपुरी फ़िल्म ‘सत्यमेव जयते’ से की थी, जो 2010 में रिलीज़ हुई थी। इस फ़िल्म ने उन्हें भोजपुरी सिनेमा की सुर्खियों में ला दिया। इस फिल्म में उन्हें रवि किशन के साथ देखा गया था। इस फिल्म को करने के बाद, अक्षरा सिंह ने “सौगंध गंगा मैया की” साइन की, जो एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी। इस फिल्म से अक्षरा को काफी प्रशंसा मिली।

Akhara Singh Family & History (1)

Akhara Singh Family & History (1)

अक्षरा आज भोजपुरी सिनेमा की बड़ी अभिनेत्रियों ( Actress Akshara Singh ) में से एक हैं। उनकी खूबसूरती के लाखों फैन दीवाने हैं। मोना लिसा, सम्भवना ​​सेठ और आम्रपाली दुबे के बाद, अक्षरा सिंह एक ऐसा नाम है जिसने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाया है। फिल्मों में अभिनय करने के अलावा, अक्षरा सिंह एक अच्छी टैलेंटेड गायिका भी हैं। उनके गीत “जय पागल को दिल से” रिलीस हुआ तो यूट्यूब पर लाखों लोगों ने देखा है। फिल्मों में पवन सिंह के साथ उनकी जोड़ी को बहुत पसंद किया जाता था। वह अपने एक्टिंग, डांस, और गायन टैलेंट से भोजपुरी सिनेमा में बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय हो चुकी हैं।

Akhara Singh Family & History (1)

Akhara Singh Family & History (1)

टेलीविजन कैरियर : ( Akshara Singh Telivition ) भोजपुरी फिल्मों में काम करने के अलावा, अक्षरा सिंह ने 2015 में टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा था। वह ज़ीटीवी चैनल पर “काला टीका” में दिखाई दीं। इस शो में उनकी सुंदरता और भूमिका को सराहा गया। उसके बाद वह सोनी चैनल के शो “सूर्यपुत्र कर्ण” में भी दिखाई दीं। अक्षरा ने टेलीविजन शो “सर्विवस वालीबहू” में भी काम किया था। लेकिन हिंदी टीवी की दुनिया में उन्हें वैसी शोहरत कभी नहीं मिली, जैसी भोजपुरी सिनेमा में मिली है।

Akhara Singh Family & History (1)

Akhara Singh Family & History (1)

फैन फॉलोइंग : ( Akshara Singh Fans ) अक्षरा सिंह की लोकप्रियता उनके सोशल नेटवर्क पर फॉलोअर्स देखकर पता लगाया जा सकता है। अक्षरा के इंस्टाग्राम पर लाखों प्रशंसक हैं। वह ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और स्नैपचैट पर काफी एक्टिव है और उनके मिलियन में फॉलोवर्स है।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *