बॉलीवुड में भोजपुरी अभिनेताओं को किया जाता है अंडरस्‍टीमेट


August 15, 2019

भोजपुरी सिने स्‍क्रीन यंग वर्सटाइल एक्‍टर देव सिंह ने हिंदी फिल्मों में भोजपुरी भाषा के इस्‍तेमाल के बाद बॉलीवुड कलाकारों द्वारा इसका मजाक बनाने की बात पर गहरी आपत्ति दर्ज कराई है। उन्‍होंने कहा है कि बिना रिस्‍पेक्‍ट भोजपुरी भाषा का हिंदी फिल्‍मों में इस्‍तेमाल दुर्भाग्‍यपूर्ण है। देव सिंह ने ये बातें अभी हाल ही में रिलीज हुई हिंदी फिल्‍म जबरिया जोड़ी के संदर्भ में कही, जिसके अभिनेता सिद्दार्थ मल्‍होत्रा ने एक रेडियो शो में भोजपुरी भाषा की फिल्‍मों का मजाक बनाया था। सिद्धार्थ इससे पहले भी भोजपुरी की फिल्‍मों के लिए अभद्र टिपप्‍णी कर चुकी हैं। यही वजह है कि देव सिंह ने इस मामले में अपनी ओर से तीखी प्रतिक्रिया दी है।

Bhojpuri Actor React On Bollywood

Bhojpuri Actor React On Bollywood

देव सिंह ने कहा है कि भोजपुरी सिनेमा इंडस्‍ट्री में अभिनेता सिमित संसाधन में अपनी मेहनत से अच्‍छी फिल्‍में बना रहे हैं, जिसकी सराहना हर जगह हो रही है। लेकिन बॉलीवुड में आज भी एक तबका ऐसा है कि भोजपुरी के कलाकारों को अंडर स्‍टीमेट करता है। बावजूद इसके जब भी भोजपुरी के अभिनेताओं को मौका मिलता है, वे खुद को प्रूव करते हैं। इसके मिसाल रवि किशन, अवधेश मिश्रा, मनोज टाइगर सरीखे अभिनेता हैं। हम जब बॉलीवुड के लिए ऑडिशन देने जाते हैं, तब कहा जाता है कि नॉट फिट। यह‍ एक तरह से उनका पूर्वाग्रह है।

आपको बता दें कि हर किरदार में ढ़ल जाने वाले अभिनेता देव सिंह जल्‍द ही बॉलीवुड की फिल्‍म ‘किरकेट’ में नजर आने वाले हैं, जो कीर्ति आजाद और बिहार में क्रिकेट पर बेस्‍ड है। इस फिल्‍म को योगेंद्र सिंह ने डायरेक्‍ट किया है और निर्माता विशाल तिवारी और सोनू झा हैं। वे हैदर काजमी की अवार्ड विनिंग फिल्‍म ‘जिहाद’ में भी नजर आ चुके हैं। देव सिंह ने अभी हाल ही में अपनी फिल्‍म विजेता के लिए अपना वेट 12 किलो लूज किया है, जिसमें वे एक एथलीट की भूमिका में नजर आने वाले हैं। विजेता का निर्माण वर्ल्‍ड वाइड कर रही है और निर्देशक पराग पाटिल हैं। इस फिल्‍म के लिए वे कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं। इसके अलावा वे इन दिनों गौरव झा और काजल राघवानी स्‍टारर फिल्‍म ‘नाम बदनाम’ की शूटिंग रांची में कर रहे हैं।

देव सिंह ने बेहद कम समय में इंडस्‍ट्री में एक ऐसे कैरेक्‍टर अभिनेता की पहचान बना ली है, जिनको हर फिल्‍म में सराहा जाता है। इसके लिए वे भोजपुरी इंडस्‍ट्री के तीन दिग्‍गज अवधेश मिश्रा, सुशील सिंह और संजय पांडेय को श्रेय देते हैं। देव की इस साल अब तक राजतिलक,कुली नंबर 1, पत्‍थर के सनम जैसी फिल्‍में रिलीज हो चुकी हैं और आने वाली फिल्‍मों में चिंटू पांडे के साथ ‘जय शंभू’, अशोक अत्री की ‘प्रतिबंध’, प्रमोद शास्त्री की फ़िल्म ‘छलिया’ नीरज भारद्वाज की जन्‍नते इश्‍के सरीखे कई फिल्‍में हैं।  जय शंभू के सेट पर सबों ने नेपाल में देव सिंह की अभिनय की खूब तारीफ भी की।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *