five bollywood bhojpuri film: पांच भोजपुरी फिल्में जो है बॉलीवुड की कॉपी


July 25, 2022

बड़ी सुपर डुपर हिट फिल्मों की कॉपी करना हर एक इंडस्ट्री में पाया जाता है। क्या बॉलीवुड क्या भोजपुरी इंडस्ट्री, सभी इंडस्ट्री सभी इंडस्ट्री में फिल्म की कॉपी करना और उस फिल्म से inspire होकर अपने भाषा में वही फिल्म को बनाना यह बहुत ही मामूली सी बात हो गई है। हम आपको बताते हैं भोजपुरी कि वह टॉप 5 फिल्में जो की है बॉलीवुड कल्ट फिल्मों की कॉपी।

Karan Arjun Bhojpuri

Karan Arjun Bhojpuri

  1. कारण अर्जुन

करन अर्जुन बॉलीवुड की एक ऐसी फिल्म जो कि कोई नहीं बोल सकता मूवी में 2 सबसे बड़े खान दो, बॉलीवुड के मेगा सुपरस्टार सलमान खान और शाहरूख खान की एक ऐतिहासिक मूवी है। यह मूवी लोग आज भी नहीं भूल पाया है और ना ही कभी कोई भूल पाएगा। बॉलीवुड की इस बड़ी मूवी करण अर्जुन का भोजपुरी रीमिक्स भी बन चुका है जिसका नाम है आज के करण अर्जुन । इस फिल्म में भोजपुरी के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ और प्रवेश लाल यादव ने साथ काम किया था यह मूवी सुपर डुपर हिट रही है। इस मूवी में पाखी हेगड़े और किरण कुमार कुमार जैसे भी बड़े-बड़े एक्टर्स ने काम किया है। यह मूवी 2010 में रिलीज हुई थी।

  1. Vivah 2 Bhojpuri

    Vivah 2 Bhojpuri

2. विवाह

लिस्ट में दूसरी मूवी है विवाह के विवाह मूवी बॉलीवुड की वन ऑफ द बिगेस्ट हिट मूवी में से एक है। विवाह मूवी में शाहिद कपूर और अमृता राव की मासूमियत से भरी एक सिंपल अरेंज मैरिज की कहानी ने ऑडियंस के दिलों में एक छाप छोड़ चुकी है। वही, भोजपुरी की विवाह 2 एक दम मसाला और पारिवारिक फिल्म है, जिसमे दर्शको का ध्यान रखते हुए कॉमेडी सीन्स भी डाले हुए है।’विवाह 2′ में प्रदीप पांडेय, अक्षरा सिंह, आम्रपाली दुबे, और सहर अफ्शा भी है।

 

3. परिवार

 

लिस्ट में तीसरी मूवी है बॉलीवुड की ओल्ड एंड गोल्ड मूवी में से एक परिवार । यह मूवी जैसा कि नाम बताता है एक फैमिली ड्रामा है । यह मूवी भोजपुरी में भी उतनी ही हिट थी जितनी यह बॉलीवुड में हिट रही है। भोजपुरी फ़िल्म परिवार के रीमेक में कई बड़े सुपरस्टार ने काम किया है। इस फ़िल्म में दिनेश लाल यादव “निरहुआ”, परवेश लाल यादव, पंकज केसरी, ब्रिजेश त्रिपाठी, पाखी हेगड़े, रानी चटर्जी, मनोज टाइगर जैसे बड़े स्टार्स हिस्सा रहे है। या मूवी भोजपुरी की  सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है।

 

4. बॉर्डर

फिल्मों में देशभक्ति की बात करें और बॉर्डर मूवी के बारे में बात ना करें तो यह गलत होगा। बॉर्डर फिल्म एक ऐसी फिल्म है जिसे देख कर हर देशवासी के मन मे आर्मी के जवानों के लिए और हमारे देश के लिए क्या जरूर जाग जाता है। इसी सुपर डुपर हिट फिल्म बॉर्डर का भोजपुरी रीमेक बन चुका है। इस भोजपुरी बॉर्डर फ़िल्म में दिनेश लाल यादव “निरहुआ” के साथ अम्रपाली दुबे मेन लीड में है। अवधेश मिश्रा, संजय पांडे, सुनील थापा, सुभी शर्मा, विक्रांत सिंह राजपूत, सीमा सिंह, संतोष मिश्रा, मनोज टाइगर, किरण यादव, सुशील सिंह, विशाल सिंह, प्रवेश लाल यादव, माया यादव, काजल यादव, आदित्य ओझा, अविनाश द्विवेदी और गौरव झा भी इस फ़िल्म का हिस्सा रह चुके हैं।

Pawan Singh Photo Wallpaper

Pawan Singh Photo Wallpaper

5. सत्या

बॉलीवुड की सत्य तो सबको याद होगी । बॉलीवुड फ़िल्म सत्य से ही बॉलीवुड में क्राइम और एक्शन की नई शुरुआत हुई थी यह मूवी एक बहुत बड़ी हिट रही थी। यह सुपर डुपर हिट मूवी का भोजपुरी रीमेक भी बन चुका है। भोजपुरी सत्या में हमारे पावर स्टार पवन सिंह की दमदार एक्टिंग और बेमिसाल फाइटिंग सीन देखने को मिला है। भोजपुरी फिल्म सत्या के गाने भी सुपर डुपर हिट रही है । फिल्म में पवन सिंह और अक्षरा सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं, जबकि दया शंकर पांडे, अन्नू उपाध्याय, बिपिन सिंह, उमेश सिंह, लोटा तिवारी, निधि झा और आम्रपाली दुबे ने महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं।

 

दोस्तों उम्मीद है कि आपको ये latest न्यूज़ पसन्द आई होगी, आप हमें कमेंट करके जरूर बताए और साथ ही साथ हमे ये भी बताए कि इनमें से कौन सी फ़िल्म आपको सबसे ज्यादा पसंद है?

 

 

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *