मार्स Music महोत्सव द्वारा आयोजित गोरखपुर की धरती में पहली भोजपुरी म्यूजिक एल्बम के गीतों का अवार्ड Show धूमधाम से संपन्न किया गया


February 9, 2020

मार्स म्यूजिक ( Mars Music ) महोत्सव द्वारा आयोजित गोरखपुर की धरती में पहली भोजपुरी म्यूजिक ( Bhojpuri Music ) एल्बम के गीतों का अवार्ड शो  धूमधाम से संपन्न किया गया। जिसमें भोजपुरी जगत के बहुत से नामी गिरामी सितारे मौजूद थे। यह भव्य महोत्सव का आयोजन विक्की यादव ने किया,

Mars Music Award Show In Gorkhpur

Mars Music Award Show In Gorkhpur

जिन्होंने मुंबई से कई दिग्गज फिल्मी कलाकारों को गोरखपुर की धरती पर बुलाने का उल्लेखनीय कार्य किया। मार्स म्यूजिक महोत्सव में सुपरस्टार खेसारी लाल यादव, ( Khesari Lal Yadav ) बिरहा सम्राट ओमप्रकाश यादव, सुनील छैला बिहारी, अक्षरा सिंह अरविंद अकेला कल्लू, रितेश पांडे, ( Ritesh Pandey ) समर सिंह, ( Samar Singh ) गुंजन सिंह, राज यादव, रंजीत सिंह, शुभी शर्मा, अनारा गुप्ता, अनीता राज, निशा पांडेय, स्नेह उपाध्याय, उजाला यादव, अंकुश राजा, लाडो मधेशिया, स्वीटी सिंह, अंजली सिंह, अंतरा सिंह प्रियंका, विश्वजीत विशु, गोलू गोल्ड, धर्मेन्द्र सोलंकी, सोना सिंह, मनोज यादव आदि बहुत से दिग्गज कलाकारों ने चार चांद लगा दिया। साथ ही प्यारेलाल यादव कवि, आजाद सिंह, श्याम देहाती, अजीत मंडल, धनंजय मिश्रा, आशीष वर्मा, कुलदीप श्रीवास्तव, विजय यादव, मनोज मिश्रा, गोल्डी, सोनू पांडेय, कृष्णा कुमार इत्यादि दिग्गज हस्तियों ने भी शिरकत किया। मंच का संचालन धरम दूबे और अमृता दीक्षित ने किया। मार्स म्यूजिक महोत्सव के आयोजन का मुख्य उद्देश्य है अच्छे अल्बम के गीतों को प्रोत्साहित करना ताकि बेहतरीन अल्बम के गीत ही रिलीज हो और भोजपुरी अल्बम के गीतों के प्रति लोगों की नजरिया में बदलाव आये। इस महोत्सव में अल्बम गीतों को कई कटेगरी के अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

Mars Music Award Show In Gorkhpur

Mars Music Award Show In Gorkhpur

अब तक तो भोजपुरी फिल्मों के ही अवार्ड होते रहे हैं, जिसमें फिल्में ही शामिल होती हैं और फिल्मों से जुड़े लोगों को अलग-अलग कैटेगरी के अवार्ड दिये जाते हैं, किंतु ऐसा पहली बार हुआ है जब एल्बम के गानों के अलग-अलग कैटेगरी के अवार्ड देकर सम्मानित किया गया और नई प्रतिभाओं को भी प्रोत्साहित किया गया।

Mars Music Award Show In Gorkhpur

Mars Music Award Show In Gorkhpur

आमतौर पर भोजपुरी गानों पर दो अर्थी, अश्लीलता, फूहड़ता का ठप्पा लगाया जाता है। ऐसे गानों के प्रति लोगों को नजरिया बदलने के लिए यह मार्स म्यूजिक महोत्सव कारगर साबित होगा। जब अच्छे पारंपरिक, साफ-सुथरे गाने बनने लगेंगे तब जाकर कहीं ना कहीं भोजपुरी एल्बम के गानों की फिजा में मधुरता की बयार बहेगी। उल्लेखनीय है कि भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा पहली बार हुआ है। जब गानों के एल्बम के गानों का अवार्ड शो करने की एक नई पहल की गई है। लोग अच्छे गाना गाएंगे तो अपने आप भोजपुरी एलबम के गीतों का स्तर बदल जाएगा। मार्स म्यूजिक महोत्सव में अच्छे गानों को अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

Mars Music Award Show In Gorkhpur

Mars Music Award Show In Gorkhpur

साथ ही स्थानीय गायक कलाकारों को भी अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। मुंबई से चलकर गोरखपुर की धरती में आए हुए एक से बढ़कर एक दिग्गज कलाकारों ने भव्य पैमाने पर आयोजित मार्स म्यूजिक महोत्सव में शानदार रंगारंग कार्यक्रम करके हजारों की संख्या में आए दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सभी सितारों व कलाकारों ने आयोजक विक्की यादव की खुले मन से सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *