बलात्‍कारियों के खिलाफ रवि किशन खोलेंगे मोर्चा


August 8, 2018

बलात्कार एक घृणित कृत्य है। ऐसे में मेगा स्टार रवि किशन को ऐसी घटनाएं उन्हें परेशान कर देती है। यही वजह है कि उन्होंने बलात्कार के खिलाफ अपनी होम प्रोडक्शन के जरिये भोजपुरी फ़िल्म सनकी दरोगा‘ लेकर आ रहे हैं। इस बारे में उनका मानना है कि कुछ पुलिस वाले इस मामले को भी इग्नोर करते हैंजबकि वो चाहे तो ऐसे लोगों के दिल में दहशत पैदा कर इन घटनाओं को रोका जा सकता है। कुछ ऐसी ही कहानी लेकर वो फ़िल्म सनकी दारोगा लेकर आ रहे हैं। यह फ़िल्म 7 सितंबर से देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। उससे पहले रवि किशन बलात्कार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए 1 सितंबर से बिहार के विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे और सिनेमा के साथ – साथ जन जागृति लाने की ठानी है। इस दौरान वे सात दिनों तक बिहार के अलग – अलग हिस्‍सों में स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर लोगों को इस बारे में जागरूक करेंगे। ये जानकारी रवि किशन के पर्सनल पीआरओ रंजन सिन्‍हा ने दी।

रंजन के अनुसाररवि किशन काफी संवेदनशील हैं और महादेव के अनन्‍य भक्‍त भी हैं। ऐसे में देश में हो रही बलात्‍कार की घटनाओं से काफी आहत होते हैं। इसलिए उन्‍हें लगा कि वे एक फिल्‍म के माध्‍यम से समाज में लोगों को इस कुकर्म के खिलाफ जागरूक कर सकते हैं। इसलिए उन्‍होंने फिल्‍म सनकी दारोगा’ को बनाया है और खुद ही इसकी कहानी भी लिखी है। फिल्‍म में उनका किरदार एक सनके हुए पुलिस अधिकारी हैजो कि फिल्‍म के ट्रेलर में भी देखने को मिल रहा है। रवि किशन ने भोजपुरी की अनगिनत फिल्में की हैलेकिन सनकी दरोगा‘ में उनका किरदार राउडी वाला है। सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म बनाई गयी हैवर्तमान में हो रहे बलात्कार को देखते हुए रवि ने फिल्म के माध्यम से ऐसे बहुत से बातों को गौर किया और फिल्माया है।

वहींइस बारे में रवि का कहना हैइस फिल्म के माध्यम से दर्शकों के बीच मैसेज जायेगा। जिस तरह से हमारे देश में अपराध हो रहे हैअगर उसको रोकना है तो देश के कानून व्यवस्था को बदलना होगा। बहुत से अफसर जो ईमानदारी से काम कर रहे है उनको ऐसे जगह पर ट्रांसफर कर दिया जाता हैजहां पर वो चाह कर भी कुछ नहीं कर सकते। लेकिन यह फिल्‍म उन लोगों को भी इस जघन्‍य अपराध के खिलाफ आवाज उठाने के लिए प्रेरित करेगा जो इन घटनाओं पर चुप हो जाते हैं। बता दें कि इस फिल्‍म को सैफ किदवई ने निर्देशित किया हैजबकि रवि किशन इसे खुद ही प्रोड्यूस कर रहे हैं। फिल्‍म में उनके अपोजिट अंजना सिंह नजर आ रही हैं और पप्‍पू यादव ने फिल्‍म में विलेन का किरदार निभाया है।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *