इस बीमारी से जूझ रही हैं मोनालिसा, किया खुलासा


December 11, 2018

भोजपुरी इंडस्ट्री की अभिनेत्री मोनालिसा ने दमा के साथ अपनी लड़ाई के बारे में खुलासा किया है।

इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए मोना ने लिखा, मैंने प्रियंका चोपड़ा की इस प्रेरणादायक कहानी को जाना कि उन्हें अस्थमा है और इसलिए मैंने सोचा कि मुझे भी अस्थमा के बारे में खुल कर बात करनी चाहिए और इसे लोगों तक शेयर करना चाहिए। मुझे बिल्कुल स्विमिंग बहुत पसंद है। जब मैं पानी देखती हूं तो मैं खुद को स्विमिंग करने से रोक नहीं पाती।
लेकिन पिछले कुछ सालों से, मुझे सांस लेने में समस्या होने लगी है, लेकिन चूंकि मैंने सोचा कि यह मेरे बिजी लाइफ और पॉलयूशन की वजह से है इसलिए मैंने कभी इसकी जांच नहीं करवायी।

जब मेरे डॉक्टर ने मुझे बताया कि मुझे हल्का अस्थमा है और मुझे सांस की समस्या होने पर इनहेलर का उपयोग करना पड़ेगा। तब मैंने इसे सीरियसली नहीं लिया और मैंने यह बात किसी को बतायी भी नहीं,अपने परिवार वालों को भी नहीं। मेरे डॉक्टर ने मझे एक इनहेलर दिया था और सांस से सम्बन्धित एक्सरसाइज करने को कहा।
यह मेरे लिए बीहुत मुश्किल समय था जब यह सब शुरू हुआ क्योंकि इसकी वजह से मुझे कुछ हफ्तों के लिए स्विमिंग छोड़ना पड़ा। मैंने पहले कभी मेरी इस हालत के बारे में बात नहीं की है। असल में जब मैं कोई मेरे आस पास नहीं होता तब मैं अपने इनहेलर का उपयोग करती हूं।
इस बीमारी की वजह से रुक गयी थी मोनालिसा की सांस
एक दिन जब मैं स्विमिंग कर रही थी तब मेरी सांस पूरी तरह से रुक गयी थी और मुझे नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं। सौभाग्य से मेरे दोस्त मेरे साथ थे जो अस्थमा रोगी हैं। वह इन लक्षणों को समझ गये और मुझे सुझाव दिया कि मुझे तुरंत जांच करानी चाहिए। मुझे मालूम नहीं था कि टेस्ट का रिजल्ट क्या होगा लेकिन मेरे दोस्त की प्रतिक्रिया ने मुझे डरा दिया था।

Monalisa is battling this disease, reveals

Monalisa is battling this disease, reveals

लेकिन अब जब मैंने प्रियंका के वीडियो को देखा तो मैंने सोचा कि जब वह खुल कर इस बारे में बात कर सकती है तो मैं क्यों छुपा रही हूं? मुझे क्या रोक रहा है? क्या मुझे इस बात पर भी परेशान होना चाहिए कि लोग क्या कहेंगे या क्या सोचेंगे?

और मैंने सोचा कि मैं इन सबसे परे हूं। मैंने अपने लिए एक सफल करियर बनाया है और कभी भी मुझे कुछ भी रोक नहीं पाया, यहां तक ​​कि अस्थमा भी नहीं। मैं हमेशा एक विजेता के रूप में बाहर आयी हूँ। तो क्यों न इसके बारे में दुनिया से शेयर करें?

वह रियलिटी शो ‘बिग बॉस 10’ में भी एक फेमस कंटेस्टेंट थीं। बिग बॉस हाउस के अंदर उन्होंने भोजपुरी अभिनेता विक्रांत सिंह राजपूत से शादी की थी और इस शादी को नेशनल टेलीविजन पर प्रसारित किया गया था।

बंगाली ब्यूटी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फ़ीस चार्ज करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं और इंडस्ट्री की कुछ सबसे बड़े नामों के साथ काम भी कर चुकीं हैं।

Monalisa is battling this disease, reveals

Monalisa is battling this disease, reveals

अपनी अदाओं और जबरदस्त डांस मूव्स के लिए हैं फेमस
मोनालिसा ने 125 से अधिक भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा हिंदी, कन्नड़, तेलुगु, तमिल, उड़िया और बंगाली जैसे कई भाषा की फिल्मों में भी अभिनय किया है। वह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हैं और वह अपने जबरदस्त डांस मूव्स के लिए फेमस हैं।

रिपोर्ट – माधुरी शुक्ला

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *