खेसारीलाल यादव ने कहा – हमारे नेता नितीश जी अपने राज्‍य के बारे में क्‍यों नहीं सोचते

Khesarilal Yadav said - Why our leader Nitish ji does not think about his state

मध्‍यप्रदेश के नए मुख्‍यमंत्री कमलनाथ द्वारा बिहार – यूपी को लेकर दिए गए विवादित बयान के बहाने सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव ने बिहार और यूपी के मुख्‍यमंत्री पर सवाल खड़े कर दिए। । खेसारीलाल यादव ने आज फेसबुक लाइव आकर कहा है कि हम यूपी – बिहार वाले लोगों को तो दूसरे राज्‍यों ने भगोड़ा समझ रखा है। जैसे लगता है कि हम पाकिस्‍तानी हो गए हैं। कोई भी कुछ भी बोल देता है। उन्‍होंने कहा कि कमलनाथ शायद यूपी से आते हैं, मगर पता नहीं क्‍यों उन्‍हें बिहार और यूपी के लोगों से दिक्‍कत है। मगर देखा जाये तो एक मायने में कमलनाथ सही हैं कि उन्‍होंने अपने राज्‍य की चिंता की है।

खेसारीलाल यादव ने कहा कि अगर कमलनाथ की तरह हमारे राज्‍य के नेता भी सोचते, राज्‍य में युवाओं के लिए रोजगार पैदा करते तो हमारे भाईयों को भी बाहर दूसरे राज्‍यों में नहीं जाना पड़ता और आज कोई नहीं हमारे खिलाफ बोलता। मगर बिहार – यूपी में हमारी सरकार निक्‍कमी है, इसलिए ये सब चीजें हो रही हैं। हमारे यहां इतने दिनों से कई लोग मुख्‍यमंत्री हुए, मगर एक आदमी ने भी बिहार-यूपी के लोगों को रोजगार नहीं दिया। उन्‍होंने कहा कि आज हमें दूसरों पर दोष मढ़ने का कोई हक नहीं है, क्‍योंकि शायद हमारे ही घर में ही खोंट है तो हम दूसरों को कैसे दोष दे सकते हैं।

उन्‍होंने कहा कि वे अपनी जगह ठीक हैं कि वे अपने राज्‍य के बारे में सोच रहे हैं। हमारे नेताओं को भी अपने राज्‍य के बारे में सोचना चाहिए, ताकि हमारे युवाओं को रोजगार मिले। जातिवाद हटाकर हमें खुद पर काम करना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि आज हमारे गरीब भाई दूसरे राज्‍यों में 10 हजार कमाते हैं। 5 हजार रूम रेंट में चला जाता है। 5 हजार में उनका परिवार चलता है। अगर रोजगार के हमारे प्रदेश में होते तो ये जो 5 हजार रूम रेंट का जाता है, इससे हमारे बच्‍चों का भविष्‍य बन जाता। हमारे राज्‍य में अगर उद्योग होते तो हम बाहर नहीं जाते। खेसारीलाल ने कहा कि आज हमें अपने प्रदेश में जाति प्रथा हटाकर विकास की बात करनी चाहिए। हमारे यहां भी उद्योग धंधे लगाने की राजनीति हो ना कि एक दूसरे नेताओं को गाली देने की। जब हमारे पास उद्योग – धंधा होगा, ताब हम भी पावर फुल हो जायेंगे और हमारे लोगों को बाह‍र जाकर काम करने की जरूरत नहीं होगी।

About Bhojpuriya News

This is official website of bhojpuri cinema news.

View all posts by Bhojpuriya News →

Leave a Reply

Your email address will not be published.